Create
Notifications

Hindi Cricket News: जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित करने पर पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर और सिकंदर रजा ने दी प्रतिक्रिया

ब्रेंडन टेलर
ब्रेंडन टेलर
Varsha jais
CONTRIBUTOR
Modified 19 Jul 2019
न्यूज़

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित करने के फैसले ने देश के कई क्रिकेटरों को निराश किया है। दरअसल, लंदन में गुरुवार को संपन्न हुए आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन में सर्वसम्मति से जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित करने का फैसला लिया गया। वहीं अब खिलाड़ी सिकंदर रजा और पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर जिम्बाब्वे क्रिकेट के समर्थन में आए हैं।

सिकंदर रजा ने आईसीसी के इस फैसले के खिलाफ निराशा व्यक्त करने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'कैसे एक निर्णय ने एक टीम को अजनबी बना दिया है, कैसे एक निर्णय ने इतने सारे लोगों को बेरोजगार बना दिया है।

उन्होंने आगे लिखा कि एक निर्णय कितने परिवारों को प्रभावित करता है, एक निर्णय ने कितने करियर को खत्म कर दिया है, निश्चित रूप से मैं इस तरह से इंटरेनशनल क्रिकेट को अलविदा नहीं कहना चाहता था। बता दें कि रजा जिम्बाब्वे के लिए 12 टेस्ट, 97 एकदिवसीय और 32 टी 20 मैच खेल चुके हैं।

वहीं पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भी ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित करने के आईसीसी के निर्णय को सुनते हुए दिल टूट रहा है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के पास अभी तक कोई सरकार नहीं है। फिर भी हमारे अध्यक्ष एक सांसद हैं? सैकड़ों ईमानदार लोग, खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, ग्राउंड स्टाफ जो पूरी तरह से जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर करते हैं वह बेरोजगार हो जाएंगे। मालूम हो कि उन्होंने अपने 15 साल के लंबे करियर में 28 टेस्ट, 193 वनडे और 34 टी-20 मैच खेले हैं।

इनके अलावा एक और जिम्बाब्वे के खिलाड़ी सोलोमन मिरे भी आईसीसी के इस फैसले से काफी दुखी हैं। उन्होंने फेसबुक पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी । उन्होंने कहा कि यह खेल में भावनात्मक उतार -चढ़ावों का एक सप्ताह रहा है और दुख की बात यह है कि जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।इसके साथ ही मैं भी अधिकारिक तौर पर अभी से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं।

आपको बता दें कि आईसीसी ने गुरुवार जिम्बाब्वे क्रिकेट को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आईसीसी का कहना है कि इस देश में क्रिकेट में सरकार हस्तक्षेप कर रही है और क्रिकेट को राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त रहना चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 19 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now