क्रिकेट न्यूज़: ब्रेंडन मैकलम ने बिग बैश लीग से संन्यास का ऐलान किया

Ankit
Bज

न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित 'बिग बैश लीग' से संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह उनका आखिरी बिग बैश सीजन होगा। वह इस लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम से खेलते हैं।

मैकलम ने कहा,"मैं वर्ष 2019 में दुनिया भर के विभिन्न टी-20 लीगों में क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा और भविष्य में क्रिकेट कोचिंग में अपना करियर बनाना चाहूंगा। मै अपने अनुभव और कौशल को, जो मैंने लम्बे टी-20 और अंतर्राष्ट्रीय करियर से सीखा है, उसे कोचिंग में लगाना चाहूंगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोचिंग करियर एक अच्छा विकल्प है और इसे लेकर में बड़ा उत्साहित हूँ।"

"मुझे हीट की टीम से खेलने में हमेशा से ही अच्छा लगता है। यहाँ के प्रशंसकों का टीम के लिए अद्भुत समर्थन रहता है। मुझे दर्शकों का यह समर्थन बहुत पसन्द है। मेरा अपने टीम के साथियों के साथ खेलने में बहुत अच्छा समय बीता है और मुझे उनके लिए कप्तानी करने का सौभाग्य भी मिला है।"

वर्ष 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से वह हीट में निरन्तर खेल रहे हैं। उन्होंने बिग बैश लीग के दो सत्रों में टीम की कप्तानी भी की है। उन्होंने इस सीजन में अभी तक चार अर्धशतक लगाए हैं और कुल 34 मैचों में उन्होंने नौ अर्धशतक लगाए हैं।

मैकलम ने कहा कि बीबीएल का हिस्सा होना मेरे लिए खास पल रहा है। "मुझे लगता है कि बीबीएल यहां से समय के साथ मजबूत और बेहतर हो जाएगा क्योंकि क्लब अपनी योजना और तैयारियों में अधिक सजक रहते हैं।"

रविवार को बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच सीजन का 50वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में ब्रिस्बेन हीट ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में मैकलम ने 39 गेंदों पर 51 रनों की शानदार पारी खेली। मैच के बाद ब्रेंडन मैकलम ने अपने साथी खिलाड़ियों को अपने इस फैसले के बारे में सूचित किया।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now