Create

अर्शदीप सिंह के लिए ये काम करें कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा, ब्रेट ली ने दी अहम सलाह

Nitesh
New Zealand v India - 3rd T20
अर्शदीप सिंह काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) ने एक अहम चीज हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कही है। ब्रेट ली के मुताबिक कप्तान और कोच को चाहिए कि वो अर्शदीप सिंह को ज्यादा सलाह ना दें और दूसरे लोगों की सलाह से भी उन्हें बचाएं क्योंकि इससे उनका दिमाग भ्रमित हो सकता है।

अर्शदीप सिंह की अगर बात करें तो आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वो सुर्खियों में आए थे। आईपीएल में अनिल कुंबले की कोचिंग में पंजाब किंग्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद अर्शदीप सिंह को भारत की टी20 टीम में जगह मिली थी। इसके बाद उन्हें हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में सेलेक्ट किया गया था। अर्शदीप ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले तक अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था।

जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में अर्शदीप सिंह ने मौके का पूरा फायदा उठाया और 23 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 33 विकेट लेकर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं ब्रेट ली ने आगे के लिए उनको लेकर एक अहम सलाह दी है।

अर्शदीप सिंह को ज्यादा सलाह से बचाना चाहिए - ब्रेट ली

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'कई बार ऐसा होता है कि टीमों को पता ही नहीं होता है कि इन युवा खिलाड़ियों के साथ क्या करना है और फिर वो बिखर जाते हैं। हमने पहले भी देखा है कि जब यंग प्लेयर्स को पूर्व खिलाड़ियों, टीवी कमेंटेटर्स और होटल्स में सलाह मिलने लगती है तो वो खराब हो जाते हैं। हालांकि हर कोई अच्छा ही चाहता है लेकिन ज्यादा सलाह से नुकसान भी हो सकता है। इसलिए मेरे हिसाब से राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के ऊपर ये जिम्मेदारी है कि वो अर्शदीप सिंह को इतनी ज्यादा सलाह से बचाएं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment