ब्रेट ली ने भारत के इस खतरनाक तेज गेंदबाज को टेस्ट टीम में मौका देने की बात कही

Nitesh
Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI
Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक को टेस्ट मैचों में भी भारत की तरफ से खेलने का मौका मिलना चाहिए। उनके मुताबिक उमरान मलिक के रूप में टीम इंडिया को एक बड़ा सुपरस्टार प्लेयर मिल गया है।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो अपनी स्पीड और सटीक लाइन लेंथ से उन्होंने आईपीएल में सबको काफी प्रभावित किया था। आईपीएल 2022 में उन्होंने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट लिए थे। इसके बाद उनका चयन इंडियन टीम में हुआ था। उन्होंने भारत के लिए लिमिटेड ओवर्स के मुकाबले खेले।

उमरान मलिक को मिले टेस्ट क्रिकेट में मौका - ब्रेट ली

हालांकि ब्रेट ली का मानना है कि उमरान एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें टेस्ट में भी मौका मिलना चाहिए। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स के एक सवाल के जवाब में कहा 'क्यों नहीं ? मेरे हिसाब से वो एक सुपरस्टार बन रहे हैं। उनके पास बेहतरीन पेस है, अच्छा एक्शन है और उनका एप्रोच भी काफी शानदार है। इसी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है।'

इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल ने भी कहा था कि उमरान मलिक को टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि उमरान को टी20 क्रिकेट मत खिलाइए, पहले उन्हें टेस्ट मैचों में मौका दीजिए और फिर तैयार कीजिए। एक तेज गेंदबाज के तौर पर मेरा मानना है कि वो बहुत ही अच्छे बॉलर हैं लेकिन आपको उन्हें बॉलर बनाना होगा। उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौका दीजिए जहां वो 10-15 ओवर गेंदबाजी कर सकें और विकेट लेना सीख सकें। उमरान मलिक के पास अनुभव की कमी है और टेस्ट मैचों से ही उन्हें एक्सपीरियंस हासिल होगा। अगर मैं सेलेक्टर होता तो उन्हें टी20 टीम में सेलेक्ट ना करता।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now