Create
Notifications

मैं और मेरा बेटा विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं : ब्रेट ली

Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने हाल ही में एक निजी अख़बार को दिए इंटरव्यू में  भारतीय टीम के दबदबे को क्रिकेट जगत में पूर्ण रूप से जाहिर किया, साथ ही उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों की क्षमता की भी तारीफ़ की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रसंशा करते हुए ब्रेट ली ने उनको मानसिक तौर पर मजबूत ख़िलाड़ी माना, जो उन्हें विश्व का सबसे बेहतरीन ख़िलाड़ी बनाता है।

ब्रेट ली का कहना है कि वह और उनका बेटा विराट कोहली के सबसे बड़े फैन हैं बिलकुल वैसे ही जैसे पिछले दौर में सचिन तेंदुलकर के हुआ करते थे। कोहली की प्रसंशा करते हुए ली ने कहा, ''प्रत्येक मैच में उनकी रनों की भूख बढ़ती जाती है और उनकी मानसिक ताकत उन्हें दुनिया का सबसे शानदार ख़िलाड़ी बनाती है। मुझे भरोसा है कि अभी तक हमने कोहली का सबसे शानदार प्रदर्शन नहीं देखा, जो आने वाले दिनों में देख सकते हैं।

कोहली की बल्लेबाजी तकनीक को लेकर दिग्गज गेंदबाज ने कहा कि हम सभी को पता है कि कोहली किस प्रकार के ख़िलाड़ी हैं और उनकी बल्लेबाजी तकनीक बेहतरीन है। मीडिया में हमेशा उनकी बल्लेबाजी तकनीक को लेकर सवाल उठते हैं, लेकिन यह सब हमें पिछले कुछ सालों में देखने को मिलता था। कोहली ने अपनी बल्लेबाजी को बदल दिया और अपनी तकनीक को लेकर बहुत मेहनत की है। इसका अंदाजा हम मौजूदा समय में उनकी फॉर्म को देखकर लगा सकते हैं।

ब्रेट ली फ़िलहाल तमिलनाडु प्रीमियर लीग में कमेंट्री करने के लिए भारत आए हुए हैं। वह पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़े हुए हैं। विराट कोहली के साथ साथ उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ़ की और तमिलनाडु के युवा स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुन्दर को भारतीय क्रिकेट के लिए उभरता सितारा बताया है।

Published 03 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now