Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, दिग्गज बल्लेबाज ने कही बड़ी बात

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में ब्रायन लारा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के खिलाफ एक ही ओवर में 29 रन बनाकर लारा के कीर्तिमान को ध्वस्त किया।

भारतीय पारी के दौरान ब्रॉड 84वां ओवर डाल रहे थे और बुमराह ने इस ओवर में उनकी जमकर धुनाई कर दी। बुमराह ने ब्रॉड को 4 चौके और 2 छक्के जड़े और एक वाइड का चौका मिला। इसके अलावा एक नो बॉल भी मिली, जिस पर बुमराह ने छक्का जमाया। अतिरिक्त रनों को मिलाकर 35 रन इसमें आए। बुमराह के बल्ले से इस ओवर में 29 रन आए। इस तरह यह ओवर टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया।

जसप्रीत बुमराह अब टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज कप्तान ब्रायन लारा के नाम था। लारा ने 2003-04 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रॉबिन पीटरसन के एक ही ओवर में 28 रन बनाए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह अब उनसे आगे निकल गए हैं।

ब्रायन लारा ने रिकॉर्ड टूटने पर जसप्रीत बुमराह को दी बधाई

अपना ये बड़ा रिकॉर्ट टूटने पर ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह को बधाई दी और उनके लिए ट्वीट कर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा,

युवा जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाकर मेरा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मेरे साथ आप भी उन्हें इसके लिए बधाई दीजिए।

Join me in congratulating the young @Jaspritbumrah93 on breaking the record of Most Runs in a Single Over in Tests. Well done!🏆#icctestchampionship #testcricket #recordbreaker https://t.co/bVMrpd6p1V

आपको बता दें कि टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली और साउथ अफ्रीका के केशव महाराज भी कर चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि इन दोनों बल्लेबाजों ने भी इंग्लैंड के गेंदबाज के खिलाफ ही ये रन बनाए थे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...