जेमिमा रॉड्रिग्स ने भारतीय मेंस टीम के लिए दिया खास संदेश, गोल्ड मेडल जीतने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

CORRECTION China Asian Games Cricket
CORRECTION China Asian Games Cricket

एशियन गेम्स 2023 (Asian Games) में गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की दिग्गज खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने मेंस टीम को खास संदेश दिया है। रॉड्रिग्स के मुताबिक उनकी टीम ने मेंस टीम से भी बात की है और उनसे कहा है कि हम गोल्ड मेडल जीत गए हैं, आप भी गोल्ड मेडल लेकर आइए।

Asian Games 2023 के वुमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 19 रन से हरा दिया। फाइनल मुकाबले में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 116/7 का स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंकाई टीम पूरे ओवर खेलकर 97/8 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 45 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स ने भी 40 गेंदों में पांच चौके की मदद से 42 रन बनाए।

हम क्रिकेट में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली टीम बने हैं - जेमिमा रॉड्रिग्स

भारतीय टीम को मिली जबरदस्त जीत के बाद जेमिमा रॉड्रिग्स ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

हमने मेंस टीम से बात की है। हमने उनसे कहा कि हम गोल्ड मेडल लेकर आ रहे हैं। आप भी लेकर आइए। गोल्ड मेडल जीतकर काफी अच्छा लग रहा है। हम पहली भारतीय क्रिकेट टीम बने हैं जिन्होंने गोल्ड मेडल जीता है। लोग जब इतिहास पढ़ेंगे तब उन्हें पता चलेगा कि हम ही वो पहली टीम थे जिन्होंने एशियन गेम्स में क्रिकेट का पहला गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। ये काफी जबरदस्त फीलिंग है। जिस तरह से हमने खेला, मुझे प्लेयर्स पर काफी गर्व है।

आपको बता दें कि भारतीय वुमेंस टीम के बाद अब मेंस टीम भी हिस्सा लेने वाली है। भारतीय मेंस टीम भी चाहेगी कि वो भी गोल्ड मेडल अपने नाम करें। हालांकि टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों से कड़ी चुनौती मिल सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता