ऑस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों के वार्षिक अनुबंध का किया ऐलान, RCB को चैंपियन बनाने वाली खिलाड़ी की हुई वापसी

Bangladesh v Australia - Women
Bangladesh v Australia - Women's T20 Series: Game 3

बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मॉलीन्यूक्स (Sophie Molineux) ने इस साल ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम में वापसी की और अपने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा घोषित किये गए वार्षिक अनुबंध में भी अपनी जगह बना ली। मॉलीन्यूक्स को दो साल पहले अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद, वह चोट के कारण काफी समय तक मैदान से भी दूर रहीं। हालाँकि, उन्होंने जबरदस्त वापसी की और पिछले दो महीनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलती नजर आईं।

मॉलीन्यूक्स ने पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में वापसी की। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ T20I में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था, जो पिछले सप्ताह समाप्त हुई। उस सीरीज में उन्होंने 8.33 की औसत से छह विकेट लिए थे। इससे पहले दौरे में वनडे टीम में वापसी पर उन्होंने 10 रन देकर 3 विकेट लिए थे और सीरीज में कुल मिलाकर पांच विकेट अपने नाम किये थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा 2024-25 सीजन के लिए कुल 17 खिलाड़ियों को वार्षिक अनुबंध दिया गया है। हाल ही में टीम से ड्रॉप होने वाली जेस जोनासन अपना अनुबंध रिटेन करने में सफल रहीं। पिछले साल वार्षिक अनुबंध पाने वाली खिलाड़ियों में सिर्फ मेग लैनिंग को ड्रॉप किया गया है, जिन्होंने नवंबर, 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

प्रारंभिक स्क्वाड के हिस्से के रूप में जिन खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं मिल है, वो साल के दौरान 12 अपग्रेड अंक हासिल करते हुए अनुबंध में शामिल हो सकती हैं। खिलाड़ियों को एक टेस्ट मैच के लिए पांच, एक वनडे के लिए दो और एक T20I के लिए दो अंक मिलते हैं।

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की 2024-25 के लिए अनुबंध लिस्ट

डार्सी ब्राउन, एश्ली गार्डनर, किम गार्थ, हीदर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, एलिसा हीली, जेस जोनासन, अलाना किंग, फिबी लिचफील्ड, ताहलिया मैक्ग्रा, सोफी मॉलीन्यूक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शूट, एनाबेल सदरलैंड, टायला व्लेमिंक, जॉर्जिया वैरहम

Quick Links

App download animated image Get the free App now