T20I सीरीज के फाइनल में प्रमुख टीम को लगा बड़ा झटका, एशियाई टीमों का खराब प्रदर्शन 

Photo - Uganda Cricket Twitter
Photo - Uganda Cricket Twitter

नामीबिया में 24 अप्रैल से लेकर 2 मई तक चार टीमों की Capricorn Women's Quadrangular T20I Series खेली गई, जिसके फाइनल में यूगांडा ने मेजबान नामीबिया को रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। यूएई की टीम तीसरे और हांगकांग की टीम चौथे स्थान पर रही।

लीग स्टेज में सभी टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेले। नामीबिया ने 6 मैचों में 5 जीत के साथ पहला स्थान हासिल किया, वहीं यूगांडा की टीम 6 मैचों में 3 जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही। यूएई और हांगकांग ने 6-6 मैचों में दो-दो जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके।

लीग स्टेज में नामीबिया ने हांगकांग को 60 रन एवं 5 रन, यूएई को चार विकेट एवं 7 रन और यूगांडा को 8 रन से हराया, लेकिन आखिरी लीग मैच में यूगांडा ने नामीबिया को चार विकेट से हराया। इसके अलावा यूगांडा ने हांगकांग को 3 विकेट और यूएई को 29 रन से हराया। यूएई ने यूगांडा को 50 रन और हांगकांग को 72 से हराया, वहीं हांगकांग ने यूएई को एक विकेट और यूगांडा को 8 विकेट से हराया था।

फाइनल में यूगांडा ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 93/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम 90/4 का स्कोर ही बना सकी। यूगांडा को स्टेफनी नामपीना को 12 गेंदों में 22 रनों की तेज़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया। बारिश के कारण यूएई और हांगकांग के बीच तीसरे स्थान का मुकाबला रद्द हुआ।

नामीबिया की विलका एमवाटीले को 85 रन बनाने के साथ 7 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। बल्लेबाजी में यूएई की तीर्था सतीश ने सबसे 220 रन बनाये, जिसमें एक पारी में सबसे ज्यादा 93 रनों का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम रहा। वहीं गेंदबाजी में नामीबिया की केलिन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए। पारी में 4 विकेट लेने का रिकॉर्ड यूएई की ख़ुशी शर्मा और यूगांडा की स्टेफनी नामपीना के नाम रहा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now