CPL 2019: गयाना अमेज़न वॉरियर्स पहले स्थान पर कायम, दूसरे हफ्ते के सभी मैचों का राउंड अप

गयाना अमेज़न वॉरियर्स
गयाना अमेज़न वॉरियर्स

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 के दूसरे हफ्ते में 11 से 17 सितम्बर तक सात मैच खेले गए। गयाना अमेज़न वॉरियर्स अभी भी चार मैचों में चार मैच जीतकर पहले स्थान पर हैं, वहीं ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के पांच मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हैं, लेकिन वह नेट रन रेट में गयाना से पीछे हैं। जमैका तलावाज की टीम पांच मैच में सिर्फ एक जीतकर आखिरी स्थान पर हैं।

11 सितम्बर को बारबाडोस ट्राईडेन्ट्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 18 रनों से हराया। लेनिको बाउचर के धुआंधार 62 रनों की मदद से बारबाडोस ने 186/2 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस की टीम लॉरी इवांस के 64 रनों की पारी के बावजूद 168/9 का स्कोर ही बना सकी। बारबाडोस के संदीप लामिचाने (3/22) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

12 सितम्बर को सेंट लूसिया ज़ूक्स ने जमैका तलावाज को पांच विकेट से हराया। जमैका की टीम ने पहले खेलते हुए ग्लेन फिलिप्स के धुआंधार 58 रनों की मदद से 170/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सेंट लूसिया की टीम ने 'मैन ऑफ़ द मैच' रहकीम कॉर्नवॉल (30 गेंद 75) की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 17वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

13 सितम्बर को ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका तलावाज को बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 41 रनों से हराया। नाइटराइडर्स ने 'मैन ऑफ़ द मैच' कॉलिन मुनरो के 96 और लेंडल सिमंस के 86 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत 267/2 का विशाल स्कोर बनाया। कप्तान किरोन पोलार्ड ने सिर्फ 17 गेंदों में 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लक्ष्य के जवाब में जमैका की टीम ने ग्लेन फिलिप्स के 62 और अंत में रमाल लुईस के धुआंधार 37 रनों के बावजूद 226/5 का स्कोर ही बनाया।

कॉलिन मुनरो
कॉलिन मुनरो

14 सितम्बर को गयाना अमेज़न वॉरियर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को सात विकेट से हराया। पहले खेलते हुए सेंट किट्स एंड नेविस की टीम 121 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में गयाना ने ब्रैंडन किंग के धुआंधार 49 रनों की मदद से 16वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। क़ैस अहमद (3/28) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

15 सितम्बर को दो मैच खेले गए। पहले मैच में जमैका तलावाज ने बारबाडोस ट्राईडेन्ट्स को चार विकेट से हराया और पहली जीत हासिल की। बारबाडोस ने पहले खेलते हुए 140/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में जमैका ने 'मैन ऑफ़ द मैच' चैडविक वॉल्टन (51*) की अर्धशतकीय पारी की मदद से 19वें ओवर में जीत हासिल की।

15 सितम्बर के दूसरे मैच में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने सेंट लूसिया ज़ूक्स को 6 विकेट से हराया। सेंट लूसिया की टीम ने पहले खेलते हुए 138/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस ने एविन लुईस के 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 15वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। अकीम जॉर्डन (4/33) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

कार्लोस ब्रैथवेट
कार्लोस ब्रैथवेट

17 सितम्बर को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को सुपर ओवर में हराया। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए लेंडल सिमंस के धुआंधार 90 रनों की मदद से 216/4 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस ने कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट के 64 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत मैच को टाई करवाया और अंत में सुपर ओवर में नाइटराइडर्स को मात दी। सुपर ओवर में सेंट किट्स एंड नेविस ने 18 रन बनाये जिसके जवाब में नाइटराइडर्स की टीम 5 रन ही बना सकी। कार्लोस ब्रैथवेट को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now