Create

फ्लाइट में निकला कोविड-19 मामला, बुरे फंस गए कार्लोस ब्रेथवेट

कार्लोस ब्रेथवेट को एकांतवास होना पड़ा
कार्लोस ब्रेथवेट को एकांतवास होना पड़ा
Vivek Goel

वेस्‍टइंडीज (West Indies cricket team) के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Braithwaite) यूके से सेंट किट्स एंड नेविस की फ्लाइट में थे, जहां कोविड-19 मामला सामने आने के बाद कैरेबियाई ऑलराउंडर को एकांतवास में जाना पड़ा। कार्लोस ब्रेथवेट के कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में जमैका तालावास (Jamaica Tallawahs) के लिए सेंट लूसिया किंग्‍स (Saint Lucia Kings) के खिलाफ शुक्रवार को खेलने पर संदेह की स्थिति बन गई है।

द हंड्रेड के पूरा होने के बाद ब्रेथवेट वेस्‍टइंडीज लौट रहे थे ताकि कैरेबियाई प्रीमियर लीग में हिस्‍सा लें। उन्‍होंने मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स का नेतृत्‍व किया, जो अंक तालिका में छठें स्‍थान पर थी।

33 साल के ब्रेथवेट को एकांतवास में जाना पड़ा क्‍योंकि एक साथी यात्री का परीक्षण पॉजिटिव आया। अब तक ब्रेथवेट के वायरस का टेस्‍ट निगेटिव आया था। उन्‍हें एकांतवास की अवधि नहीं पता थी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में उन्‍होंने कहा, 'मुझे जितना पता है, मेरे टेस्‍ट निगेटिव आए थे। हमें क्‍वारंटीन में रहने को कहा गया। मुझे अब तक नहीं पता कि इसकी अवधि कितनी है। मुझे बस कहा गया कि लगातार क्‍वारंटीन में रहना होगा और शुरूआत में आस-पास पैदल चलने की अनुमति थी, वो अब नहीं है। तो दुर्भाग्‍यवश मैं उतना ही अंधेरे में हूं, जितना की आप हैं।'

कार्लोस ब्रेथवेट का उद्घाटन मैच में खेलने पर संदेह

पांच संस्‍करण में सेंट किट्स एंड नेविस का प्रतिनिधित्‍व करने वाले कार्लोस ब्रेथवेट ने 2020 में जमैका तालावास का रुख किया। ब्रेथवेट के जमैका में आने के बाद फ्रेंचाइजी अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर थी। उन्‍हें ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने बाहर का रास्‍ता दिखाया था।

ब्रेथवेट ने दावा किया कि क्‍वारंटीन से संबंधित उन्‍हें आधिकारिक जानकारी हासिल करना बाकी है। यह पूछने पर कि टूर्नामेंट के पहले मैच में जमैका तालावास के लिए उपलब्‍ध रहेंगे? इस पर ऑलराउंडर ने कहा- पक्‍का नहीं है।

ब्रेथवेट ने कहा, 'पक्‍का नहीं है। मुझे आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं मिली है कि पहला दिन कब है और कितने दिन पृथकवास में रहना है। तो हां मैं अपने कमरे में रस्‍सी कूद रहा हूं और शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए अन्‍य एक्‍सरसाइज कर रहा हूं।'

ऑलराउंडर को उम्‍मीद है कि वह सीपीएल 2021 के जरिये टी20 विश्‍व कप की अच्‍छी तैयारी करें। वह चाहते हैं कि वेस्‍टइंडीज की टीम इस साल इतिहास रचे। वेस्‍टइंडीज पहली ऐसी टीम बने, जिसने खिताब की रक्षा की और तीसरी बार चैंपियन बने - पिताजी का ये ही अंतिम वचन था।

ब्रेथवेट को आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला था। मगर कुछ टीमें उन्‍हें विकल्‍प के रूप में अब खरीद सकती है। हाल ही में बिग बैश लीग के अगले एडिशन के लिए सिडनी सिक्‍सर्स ने उन्‍हें दोबारा अनुबंधित किया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...