Create
Notifications

Celebrity Clasico 2017: विराट कोहली की ऑल हार्ट एफसी ने ऑल स्टार्स एफसी को 7-3 से हराया

Naveen Sharma

भारतीय क्रिकेटरों और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के बीच फुटबॉल क्लासिको मैत्री मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली ऑल हार्ट फुटबॉल क्लब की टीम ने अभिषेक बच्चन की ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब को 7-3 से हरा दिया। क्रिकेट की पिच पर फिनिशर की भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने फुटबॉल के मैदान पर ओपनर के रूप में खेलते हुए शानदार 2 गोल दागकर टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। मुकाबला मुंबई के अँधेरी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेला गया।

मैच का पहला हाफ पूरी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के नाम रहा। मैच शुरू होने के 7वें मिनट में ही धोनी ने डी के काफी दूर से ही गेंद को बॉक्स में पहुंचाते हुए ऑल हार्ट को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद धोनी कुछ देर के लिए बाहर चले गए लेकिन आने के बाद एक बार फिर धमाका करते हुए 39वें मिनट में एक बार फिर फ्री किक का फायदा उठाया और गोल करके स्कोर 2-0 कर दिया। इसके बाद 41वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर विराट कोहली के पास पर अनिरुद्ध श्रीकांत ने हेडर से गोल करते हुए ऑल हार्ट को 3-0 से आगे कर दिया। 2 मिनट बाद ऑल स्टार्स के लिए राहत लेकर शब्बीर आहलुवालिया आए। उन्होंने 43वें मिनट में गोल दागकर ऑल स्टार्स का खाता खोलते हुए स्कोर 3-1 किया। पहले हाफ में 2 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया।

दूसरा हाफ भी कोहली की ऑल हार्ट फुटबॉल क्लब के नाम रहा। हालाँकि इसमें 2 गोल विपक्षी टीम ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब भी करने में कामयाब रही। 51वें मिनट में पेनल्टी से अनिरुद्ध श्रीकांत ने गोल दागते हुए स्कोर 4-1 कर दिया। इसके बाद स्टार्स ने 57वें मिनट में रणबीर कपूर के गोल की मदद से लीड को थोड़ा कम कर दिया। इसके बाद काफी समय तक दोनों टीमों की तरफ कोई गोल नहीं हुआ। अंतिम मिनटों में एक बार फिर खेल में तेजी आई और केदार जाधव ने ऑल हार्ट की तरफ से गोल दागकर स्कोर 5-2 कर दिया। इसके बाद स्टार्स की तरफ से भी अतिरिक्त समय में गोल कर दिया गया और स्कोर 5-3 हो गया। 92वें मिनट में कप्तान विराट कोहली ने पहला गोल दागा, वहीँ पेनल्टी मिलते ही शिखर धवन ने भी गोल दागते हुए स्कोर 7-3 कर दिया और ऑल हार्ट ने मैच भी जीत लिया।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...