आईपीएल को लेकर किरण रिजिजू ने दी प्रतिक्रिया

किरण रिजिजू
किरण रिजिजू

केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि हम तुरंत कोई भी खेल टूर्नामेंट शुरू करने की स्थिति में नहीं हैं। इसका सीधा अर्थ यह लगाया जा सकता है कि आईपीएल के लिए फ़िलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। रिजिजू ने कहा कि सरकार के पास कोई भी टूर्नामेंट आयोजित करने का विशेषाधिकार है लेकिन अभी टूर्नामेंट आयोजन की स्थिति नहीं है। आईपीएल को लेकर भी उनका यही कहना था। बीसीसीआई ने फिलहाल आईपीएल के तेरहवें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया हुआ है।

किरण रिजिजू ने इंडिया टूडे से कहा

"देश में कोई भी टूर्नामेंट आयोजित कराने का अधिकार सरकार के पास है। भारत में सरकार को कोई निर्णय लेना है और यह निर्णय स्थिति के अनुसार ही होगा। एक खेल आयोजन के लिए हम स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डाल सकते हैं। हमारा ध्यान कोविड 19 की लड़ाई में है और साथ ही सामान्यकरण लाने का मैकेनिज्म भी स्थापित करना है।"

यह भी पढ़ें: ब्रैड हॉग की टेस्ट टीम में विराट कोहली बाहर

आईपीएल के लिए विंडो की तलाश

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

ख़बरें यह भी आई थी कि आईपीएल के लिए बीसीसीआई को विंडो की तलाश है। अगर इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप नहीं होगा, तो आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है। वर्ल्ड कप के मैचों का समय आईपीएल में उपयोग करने की बातें भी कई बार देखी गई है। इसके अलावा बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सितम्बर में आईपीएल आयोजन की तारीख देखने की बात कही थी।

आईपीएल को फ़िलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है लेकिन इसे लेकर हर दिन कोई न कोई बयान या प्रतिक्रिया देखने को मिलती है। फैन्स को भी उत्सुकता रहती है कि आगे क्या होगा। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने सरकार की तरफ से अपनी बात स्पष्ट तौर पर रख दी है कि खेल अयोजन के बारे में सरकार नहीं सोच रही। कोरोना के बाद की स्थिति के बार में भी उन्होंने यह कहा कि टूर्नामेंट बंद स्टेडियम में देखने को मिल सकते हैं।

आईसीसी
आईसीसी

कोरोना वायरस के कारण बंद हुए तमाम खेलों के फिर से शुरू होने की उम्मीदें धीरे-धीरे जगी है। आईसीसी को भी टी20 वर्ल्ड कप आयोजन के बारे में सोचना है। देखना होगा आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में क्या बदलाव आएँगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now