Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WIvSL: श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल पर आईसीसी ने बॉल टैंपरिंग करने के कारण लगाया एक मैच का बैन

FEATURED WRITER
20 Jun 2018, 17:07 IST

श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल के ऊपर आईसीसी ने गेंद के साथ छेडछाड़ करने के कारण एक मैच का बैन लगा दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में हुए दूसरे टेस्ट के दौरान चांडीमल ने यह काम किया और उन्हें आईसीसी की तरफ से और भी सजा दी जा सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बॉल टैम्परिंग के आरोप में लगे चार्ज मानने से दिनेश चांडीमल ने इंकार कर दिया था, लेकिन आखिरकार उनके ऊपर लगे आरोप सही साबित हुए, जिसके कारण उनकी पूरी मैच फीस काट ली गई और एक मैच के लिए बैन किया गया।

तीसरे दिन श्रीलंका के खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से भी मना कर दिया था। इसके बाद अम्पायरों ने बॉल बदलने के अलावा मेजबान टीम को 5 रन पेनल्टी के रूप में दिए। श्रीलंका के खिलाड़ी काफी समय बाद मैदान पर उतरने को राजी हुए।

इस पूरे मामले की फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता था कि चांडीमल अपनी जेब से कुछ निकालकर अपने मुंह में रख रहे थे और उसके बाद उसको गेंद के ऊपर भी लगा रहे थे।

आईसीसी ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि श्रीलंका टीम के कप्तान के ऊपर लगे आरोप साबित हो गए हैं। इसी वजह से उन्हें दो सस्पेंशन पॉइंट दिए गए। इसके साथ ही उनके ऊपर एक मैच का बैन लगा है।




हालांकि चांडीमल और भी मैच को मिस कर सकते हैं, क्योंकि ऊपर लेवल 3 (खेल भावना के खिलाफ) के चार्ज लगाए हैं। आईसीसी ने यह आरोप टीम के कप्तान, कोच चंडिका हथुरुसिंहे और टीम मैनेजर असंका गुरूसिंहा पर लगाए हैं।

श्रीलंका की टीम इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे हैं। इस सीरीज का आखिरी मैच 23 जून से बारबाडोस में खेला जाएगा औऱ निश्चित ही टीम को चांडीमल की कमी खलने वाली है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...