COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को कहा था कि वो कभी क्रिकेटर नहीं बन सकते: आकाश चोपड़ा

FEATURED WRITER
53   //    02 Jul 2018, 13:59 IST

पर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर अपने शो 'आकाश वाणी' पर इस बात का जिक्र किया कि किस तरह से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को मना कर दिया था कि वो कभी क्रिकेटर नहीं बन सकते हैं। दीपक चाहर को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया था।

चोपड़ा ने फेसबुक पर अपने सैगमेंट के दौरान कहा, "चाहर की कहानी काफी दिलचस्प है। जब वो युवा थे, तो राजस्थान के हनुमानघर में अभ्यास करते थे, जहां वो ग्रेग चैपल से मिले थे। चैपल ने चाहर को कहा था कि वो क्रिकेट छोड़ दे, क्योंकि वो कभी भी क्रिकेटर नहीं बन पाएंगे।"

हालांकि चाहर ने उन्हें गलत साबित करते हुए घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके दम पर उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई।

चाहर ने इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार गेंदबाजी की और वो टीम को पावरप्ले में अपने स्विंग गेंदबाजी से महत्वपूर्ण सफलता दिलाते थे। उन्होंने 12 मुकाबलों में 7.28 की औसत से 10 विकेट लिए और चेन्नई की खिताबी जीत में उनका काफी अहम योगदान रहा था।

आकाश चोपड़ा ने बताया कि कैसे चाहर ने 12 साल ही उम्र में सूरतगढ़ में खेलना शुरू किया, जहां उनके पिता की पोस्टिंग थी। इसके बाद उनके पिता ने अपनी नौकरी को छोड़कर लोन लिया और अपने बच्चे को क्रिकेटर बनने में मदद की।

दीपक चाहर उम्मीद करेंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में उन्हें खेलने का मौका मिले और वो शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की करे। भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरूआत 3 जुलाई से होगी। हालांकि अगर बुमराह एकदिवसीय सीरीज तक फिट नहीं हो पाते हैं, तो चाहर को उस सीरीज में भी मौका मिल सकता है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...