Create
Notifications

इंग्लैंड की पूर्व कप्तान शार्लेट एडवर्ड्स बनी सिडनी सिक्सर्स की हेड कोच

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शार्लेट एडवर्ड्स
इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शार्लेट एडवर्ड्स
Devesh Jha

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शार्लेट एडवर्ड्स (Charlotte Edwards) को महिला बिग बैश लीग (WBBL) के आठवें सत्र से पहले सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। एडवर्ड्स ने बेन सॉयर (Ben Sawyer) की जगह ली, जो सात साल तक सिक्सर्स के कोच रहे और उनकी कोचिंग में टीम ने सात सालों में दो बार ख़िताब तथा दो बार फाइनल तक सफर तय किया।

सिडनी सिक्सर्स को कोच नियुक्त किए जाने के बाद एडवर्ड्स ने कहा, "सिक्सर्स के लिए मुझे जो रोल मिला है, मैं उसके लिए काफी उत्साहित हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "सिक्सर्स जैसी टीम के साथ जुड़ना मेरे लिए असल में काफी रोमांचक है और मैं शुरू करने के लिए इंतजार भी नहीं कर सकती। मेरा अब एक ही लक्ष्य होगा कि हम WBBLटाइटल को दोबारा सिडनी सिक्सर्स के क्लब में लेकर आएं।"

सिडनी सिक्सर्स को मुश्किलों से निकालेंगी शार्लेट एडवर्ड्स

आपको बता दें कि 2021-22 महिला बिग बैश लीग का पहला ऐसा सीजन था, जिसमें सिडनी सिक्सर्स की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर 8 पर यानी सबसे नीचे रही हो। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। इसके अलावा यह टीम पिछले तीन लगातार सालों में प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई है। वहीं उससे पहले के 4 साल में इस टीम ने दो बार टाइटल जीता और दो बार फाइनल तक भी गई।

A new era has dawned… Welcome English cricket great Charlotte Edwards to the Sixers as our @WBBL Head Coach 🙌sydneysixers.com.au/news/welcome-c…

लिहाजा यह एक अच्छी टीम है, जिसका प्रदर्शन पिछले कुछ सीजन में अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में अब इस टीम को वापसी कराने की जिम्मेदारी इंग्लैंड महिला टीम की पूर्व कप्तान को दी गई है। शार्लेट एडवर्ड्स की बात करें तो वो काउंटी क्रिकेट में साउदर्न वाइपर्स (Southern Vipers) के लिए कोचिंग कर चुकी हैं। इसके अलावा महिला बिग बैश लीग में भी उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम के लिए सहायक कोच की भूमिका निभाई थी। ऐसे में उनके पास कोचिंग का काफी अनुभव है और इसलिए सिडनी सिक्सर्स की टीम को उम्मीद है कि नई कोच उनके पुराने गौरवशाली दिनों को वापस लेकर आएंगी।

सिडनी सिक्सर्स के खिलाड़ियों की बात करें तो उनके पास अगले सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट के तहत सात खिलाड़ी हैं। इनमें एलिसा हीली, मैटलन ब्राउन, स्टेला कैंपबेल, लॉरेन चीटल, ऐश गार्डनर, निकोल बोल्टन और जेड एलन शामिल हैं। आठवें सीजन के लिए बाक़ी खिलाड़ियों को आने वाले समय में स्क्वाड से जोड़ा जायेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...