Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: चेन्नई की जगह हैदराबाद में हो सकता है फाइनल मुकाबला

  • चेन्नई के स्टेडियम में कुछ विवाद है और फाइनल पर इसका असर पड़ सकता है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 10 Apr 2019, 14:23 IST
Enter caption

आईपीएल के फाइनल की मेजबानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई से हैदराबाद शिफ्ट हो सकता है। दरअसल चेन्नई के स्टेडियम में तीन स्टैंड कुछ विवादित कारणों से बंद हैं और मैच के दौरान उपयोग में नहीं लाये जा रहे हैं। अगर निर्धारित समय तक यह विवाद नहीं सुलझा तब फाइनल मुकाबला चेन्नई की जगह हैदराबाद शिफ्ट हो सकता है।

इस मुद्दे पर बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (सीओए) और आईपीएल प्रबंधन ने सोमवार को चर्चा की और चेन्नई सुपर किंग्स को इस समस्या को सुलझाने के लिए कुछ और दिनों की मोहलत दी। सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया कि," स्टेडियम में तीन स्टैंड हैं जो बंद हैं। यदि वे इस मुद्दे को सुलझाने में असमर्थ रहते हैं, तो हम फाइनल का आयोजन चेन्नई में नहीं कर सकते हैं, हमारे पास दूसरे विकल्प हैदराबाद और बैंगलोर हैं। "

आईपीएल के 12वें संस्करण का उद्घाटन मैच भी गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला गया था। उसके बाद से चेन्नई में दो और मैच हो चुके हैं। इन तीनों ही मैचो में स्टेडियम के I, J और K स्टैंड बंद थे और प्रयोग में नहीं लाये जा सके हैं। इन तीन स्टैंडों के बंद रहने से लगभग बारह हजार सीटें खाली छूट रही हैं। फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में खाली स्टेडियम से वित्तीय तौर पर भी काफी नुकसान होगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स गत विजेता है और आईपीएल के नियम के हिसाब से चेन्नई का एमए चिदम्बरम स्टेडियम सीजन के पहले और फाइनल मैच की मेजबानी करेगा। इसके अलावा चेन्नई को दो प्लेऑफ की मेजबानी भी करनी है।

गौरतलब है कि आईपीएल का फाइनल 12 मई को होना तय है। यह देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल की मेजबानी किसके हिस्से में जाती है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 10 Apr 2019, 14:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit