क्रिकेट न्यूज: चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्वीट कर एल्बी मोर्कल के योगदान को सराहा

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के ऑल-राउंडर एल्बी मोर्कल ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से अपने संन्यास की घोषणा की। मोर्कल के क्रिकेट के अलविदा कहने के बाद आई दुनियाभर के प्रशंसकों की प्रतिक्रियाओं के बीच, लंबे समय तक इस बाएं हाथ के बल्लेबाज की आईपीएल टीम रही चेन्नई सुपर किंग्स ने भी ट्वीट कर उनके योगदान को सराहा। चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्वीट में एल्बी मोर्कल की तस्वीर के साथ लिखा ’ बहुत बहुत शुक्रिया! आपकी अंतिम ओवर में विस्फोटक पारियां और शुरुआती विकेट हमेशा याद की जाएंगी।

गौरतलब है कि एल्बी मोर्कल ने क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा ट्विटर पर की है। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने इस दौरान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड और अपनी घरेलू टीम टाइटंस का करियर में नई बुलंदियां छूने में मदद करने के लिए शुक्रिया अदा किया।

वहीं मोर्कल के आईपीएल करियर पर नज़र डालें तो उन्होंने 2008 से लेकर 2013 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 78 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 144.83 के स्ट्राइक रेट से 827 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो 8.09 की इकोनॉमी दर के साथ 76 विकेट झटके।

1999-2000 सीजन में घरेलू क्रिकेट में पर्दापण करने के बाद से ही मोर्कल टी20 क्रिकेट में एक मशहूर खिलाड़ी के रूप में उभरे। हालांकि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 एकदिवसीय और 50 टी20 मैच खेल चुके हैं मगर चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने पर उन्होंने करियर में नई ऊंचाइयों को छुआ।

मोर्कल 2010 और 2011 में आईपीएल खिताब जीतने वाली चेन्नई की टीम का हिस्सा रहे। अब बंद हो चुकी चैंपियंस लीग में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 14 मैच खेले और 2010 में दक्षिणी अफ्रीकी जमीन पर टीम को खिताब जीतने में मदद की। उम्मीद जताई जा रही है कि क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद मोर्कल कोचिंग या कमेंट्री बॉक्स का रुख करेंगे।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now