Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2021 Auction: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 18 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

आईपीएल 2021 की नीलामी में सबसे सोच समझकर चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने बोली लगाई। चेन्नई में समझबूझ के साथ खिलाड़ी खरीदे। चेन्नई के पर्स में ज्यादा रकम नहीं थी लेकिन यह फ्रेंचाइजी कुल छह खिलाड़ी अपने साथ जोड़ने में सफल रही। मोईन अली (Moeen Ali) और कृष्णप्पा गौतम (K Gautham) को चेन्नई की टीम में बड़ी रकम देकर खरीदा गया।

गौतम को चेन्नई में 9 करोड़ 25 लाख की भारी राशि देकर शामिल किया गया। मोईन अली के लिए 7 करोड़ रूपये की बोली लगाई गई। उनके अलावा चेन्नई ने चेतेश्वर पुजारा को 50 लाख रूपये बेस प्राइस में खरीदकर चौंका दिया। अन्य खिलाड़ियों में हरिशंकर रेड्डी, के भगत वर्मा और सी हरी निशांत का नाम शामिल है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, फाफ डू प्लेसी, रुतुराज गायकवाड़, सैम करन, रवि जडेजा, ड्वेन ब्रावो, मिचेल सैंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, इमरान ताहिर, आर साई किशोर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, रॉबिन उथप्पा, कृष्णप्पा गौतम, मोईन अली, चेतेश्वर पुजारा, के भगत वर्मा, सी हरी निशांत, हरिशंकर रेड्डी।

पिछले सीजन में यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन खराब रहा था। उसके बाद शेन वॉटसन ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया था। ऐसे में टीम को एक बार फिर से नए सिरे से बनाने की जरूरत थी। उसे ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया गया था, उनमें केदार जाधव भी एक थे। रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड किया गया और अब कुछ धाकड़ खिलाड़ी खरीदकर टीम को बेहतर बनाने का प्रयास किया गया है।

महेंद्र सिंह धोनी की सलाह के बिना चेतेश्वर पुजारा को शायद नहीं खरीदा गया हो। पुजारा पर किसी अन्य टीम ने बोली नहीं लगाई लेकिन चेन्नई ने उन्हें अपने साथ शामिल कर चौंकाने वाला निर्णय लिया है। देखना होगा कि उन्हें अंतिम ग्यारह में लिया जाता है या नहीं।

Published 18 Feb 2021, 23:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now