IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकेश चौधरी की रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके गेंदबाज को किया शामिल 

आकाश सिंह ने मुकेश चौधरी की जगह ली है
आकाश सिंह ने मुकेश चौधरी की जगह ली है

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बाएं हाथ के गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं और फ्रेंचाइजी ने उनकी रिप्लेसमेंट की घोषणा भी कर दी है। सीएसके ने नागालैंड के बाएं हाथ के तेज आकाश सिंह (Akash Singh) को शामिल किया है, जो पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चुके हैं। आकाश भी मुकेश की तरह एक बाएं हाथ के गेंदबाज हैं।

सीएसके के लिए मुकेश चौधरी का बाहर होना एक बड़ा झटका है, क्योंकि इस गेंदबाज ने पिछले सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। मुकेश से पहले सीएसके के स्क्वाड में शामिल न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन भी चोट के कारण बाहर हो चुके हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स का पहला मैच 31 मार्च को ही है, जो टूर्नामेंट का भी पहला ही मैच है। इस मुकाबले में उनकी भिड़ंत हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस से होगी। इस मुकाबले के लिए श्रीलंका के स्पिनर महीश तीक्षणा और माथीशा पथिराना भी उपलब्ध नहीं होंगे। ये दोनों श्रीलंकाई गेंदबाज न्यूजीलैंड में मौजूद हैं और श्रीलंका के दौरे के बाद ही आईपीएल में शामिल होंगे। श्रीलंकाई टीम का न्यूजीलैंड दौरा 8 अप्रैल को समाप्त होगा।

ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे आकाश सिंह

आईपीएल 2023 से पहले आयोजित हुए मिनी ऑक्शन में आकाश सिंह ने हिस्सा लिया था। 20 लाख बेस प्राइस वाले इस गेंदबाज को खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह अनसोल्ड रहे थे। हालाँकि, अब वह चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा होंगे। उन्होंने अपने करियर में अब तक 9 टी20 मुकाबले खेले हैं 7.87 की इकॉनमी से 7 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 2021 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था और एक मुकाबला खेला था।

घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान के लिए टी20 डेब्यू किया और फिर दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए 2020 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। वह 2022-23 के घरेलू सत्र से पहले राजस्थान से नागालैंड चले गए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment