Create
Notifications

चेन्नई सुपरकिंग्स-दिल्ली कैपिटल्स IPL के दूसरे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) का दूसरा मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच शनिवार को खेला जाएगा। महेंद्र सिंह धोनी के सामने युवा कप्तान ऋषभ पन्त होंगे और यह स्पर्धा दिलचस्प रहने वाली है। पिछली बार निराशाजनक सीजन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने नए सिरे से अपने आईपीएल 2021 अभियान की शुरुआत करते हुए उम्मीदों को आगे बढ़ाने निर्णय लिया है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के बगैर ही मैदान पर उतरेगी। ऐसे में ऋषभ पन्त के लिए चुनौतियाँ कम नहीं होगी। दिल्ली और चेन्नई की टीमें इस मैच को जीतते हुए टूर्नामेंट में बेहतरीन तरीके से शुरुआत करना चाहेगी। कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे क्वारंटीन नियमों के कारण इस मैच में अनुपलब्ध रहेंगे, ऐसे में दिल्ली की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ेगी। हालांकि दिल्ली की टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी हैं जो पन्त को गाइड करने का काम जरुर करेंगे लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की हर चाल का जवाब देने के लिए एक पूर्ण रणनीति की आवश्यकता होगी।

संभावित एकादश

चेन्नई सुपरकिंग्स

फाफ डू प्लेसी, रॉबिन उथप्पा/ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अम्बाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, सैम करन, मोईन अली, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

दिल्ली कैपिटल्स

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे/स्टीव स्मिथ, ऋषभ पन्त (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रवि अश्विन, ललित यादव, क्रिस वोक्स, इशांत शर्मा/टॉम करन, उमेश यादव।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

वानखेड़े आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले स्थानों में से एक है। हालांकि 2019 में पहली पारी का औसत स्कोर 176 था, टीमों ने कई मौकों पर 200 से ऊपर का स्कोर बनाया है। गेंद स्किड होकर बल्ले पर आनी चाहिए और नई गेंद से तेज गेंदबाजों को स्विंग मिलने की उम्मीद भी है। छोटा मैदान होने के कारण पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को बड़ा स्कोर बनाना होगा। ओस की भूमिका भी अहम रहेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...