COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने की भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को हटाने की मांग

31   //    17 Sep 2018, 13:06 IST

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान ने भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से रवि शास्त्री को हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि रवि शास्त्री कमेंटरी में ही अच्छे लगते हैं और उन्हें कोच पद से हटा दिया जाना चाहिए।

पत्रकारों से बातचीत में उत्तर प्रदेश सरकार में खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रवि शास्त्री को कोच पद से हटा दिया जाना चाहिए। वो एक बहुत ही अच्छे कमेंटेटर हैं और उन्हें वही करने देना चाहिए। चौहान ने आगे कहा कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था। दोनों ही टीमें बराबरी पर थी लेकिन इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को काफी ज्यादा परेशान किया और वही टीम की हार का कारण बना।

चेतन चौहान से जब रवि शास्त्री के उस बयान के बारे में पूछा गया जिसमें उन्होंने इस टीम को पिछले 15-20 साल की सबसे बेस्ट टीम बताया था तो उन्होंने कहा कि मैं इस बात से इत्तेफाक नहीं रखता हूं। 1980 के दशक में दौरा करने वाली भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ थी। वहीं उन्होंने दुबई में चल रहे एशिया कप में भारतीय टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

गौरतलब है इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम की चारों तरफ आलोचना हो रही है। खासकर कोच रवि शास्त्री की, जिन्होंने दौरे पर जाने से पहले काफी आत्मविश्वास दिखाया था। वहीं सीरीज हारने के बाद उन्होंने इस टीम को पिछले 15-20 साल की सबसे बेस्ट टीम करार दिया था। टीम चयन में गलतियों को लेकर भी उनकी और कप्तान विराट कोहली की आलोचना हो रही है।

भारतीय टीम इस वक्त एशिया कप खेलने के लिए दुबई गई हुई है। नियमित कप्तान विराट कोहली को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है और रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Fetching more content...