Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

चेतन शर्मा को भारतीय टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया

चेतन शर्मा
चेतन शर्मा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 Dec 2020
न्यूज़
Advertisement

पूर्व भारतीय (Indian Team) क्रिकेटर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को मदन लाल (Madan Lal) की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सीएसी ने अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति (पुरुष) के तीन सदस्यों का चयन करने के लिए उम्मीदवारों से वर्चुअल बातचीत की।

भारत के लिए 23 टेस्ट और 65 वनडे खेलने वाले पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा, पूर्व स्पिनर सुनील जोशी की जगह राष्ट्रीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता होंगे। पूर्व तेज गेंदबाज देबाशीष मोहंती और अबे कुरुविला को भी पैनल में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने एक ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है।

अजित अगरकर, अबे कुरुविला और नयन मोंगिया ने पश्चिम क्षेत्र से आवेदन किया था, जबकि चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, विजय दहिया, अजय रात्रा और निखिल चोपड़ा ने उत्तर क्षेत्र से और शिव सुंदर दास, देवाशीष मोहंती और रणदेव बोस ने पूर्व क्षेत्र से आवेदन किया था। चयन समिति मुखिया के लिए अजित अगरकर का नाम सबसे आगे चलने की खबरें आई थी लेकिन चेतन शर्मा का चयन किया गया।

उधर बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक में आईपीएल में दो नई टीमों को मंजूरी देने की खबर आई थी। बोर्ड ने अगले आईपीएल में आठ टीमें और उसके बाद दो और टीमों को बढ़ाने का निर्णय लिया है। इससे आईपीएल के मैच भी बढ़कर 94 हो जाएंगे और टूर्नामेंट करीबन ढ़ाई महीने के लम्बे समय तक चलेगा। हालांकि दो नई टीमें आने के बाद अगले साल मेगा ऑक्शन भी होगा। खिलाड़ी इधर-उधर होंगे और कई नए खिलाड़ी भी शामिल होंगे। भारतीय घरेलू क्रिकेटरों के लिए संभावनाएं ज्यादा होगी।

बीसीसीआई की 89वीं वार्षिक बैठक में कई मसलों पर चर्चा हुई। इसमें 2028 ओलम्पिक में टी20 क्रिकेट को शामिल कराने का मामला भी है। इसके अलावा सौरव गांगुली आईसीसी निदेशक बने रहेंगे। राजीव शुक्ला को बीसीसीआई उपाध्यक्ष बनाया गया है।

Published 24 Dec 2020, 22:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now