रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड के मुकाबले चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाला चयन पैनल देखेगा

चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति के सदस्‍य
चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति के सदस्‍य

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के नए सीजन का आगाज 13 दिसंबर से होगा। बीसीसीआई (BCCI) ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्‍त किया था और अब उन पर एक नई जिम्‍मेदारी सौंपी है। बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी की जिम्‍मेदारी चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली समिति को सौंपी है।

बीसीसीआई और राज्‍य संघों के सूत्रों के मुताबिक चेयरमैन चेतन शर्मा मोहाली में पंजाब और चंडीगढ़ के बीच मुकाबला देखेंगे जबकि सुनील जोशी पुणे में महाराष्‍ट्र बनाम दिल्‍ली मैच देखेंगे।

हरविंदर सिंह हैदराबाद में घरेलू टीम की भिड़ंत तमिलनाडु से होते देखेंगे जबकि देबाशीष मोहंती कोलकाता में बंगाल बनाम उत्तर प्रदेश मुकाबला देखेंगे।

यह समझा जा सकता है कि बीसीसीआई की सलाह पर ये फैसला लिया गया है, जिसे नई चयन समिति का निर्णय करना है। बता दें कि सोमवार तक नई चयन समिति के लिए इंटरव्‍यू निर्धारित नहीं किया गया था।

उम्‍मीद जताई गई है कि 20 दिसंबर से रणजी ट्रॉफी मैचों का दूसरा राउंड शुरू होगा और तब तक नई चयन समिति गठित की जा सकती है। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को 21 दिसंबर को बैठक करना है और उम्‍मीद जताई जा रही है कि नई चयन समिति की नियुक्ति को मंजूरी मिल जाएगी।

याद दिला दें कि अक्‍टूबर में बीसीसीआई चुनाव के बाद पहली बार शीर्ष परिषद की बैठक होने जा रही है। इस बीच खबर मिली है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट की तैयारी में जुटी भारतीय टीम से तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अब तक नहीं जुड़े हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का 12 साल बाद टेस्‍ट टीम में चयन हुआ और मंगलवार को उनके ढाका पहुंचने की उम्‍मीद है। यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि उनादकट को मैच में सीधे खिलाया जाएगा या नहीं, लेकिन चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्‍टेडियम की पिच इस समय पाटा नजर आ रही है।

इसमें थोड़ी सी घास है और टीम प्रबंधन इंतजार कर रहा है कि इसमें कितनी घास रखी जाएगी। भारत और बांग्‍लादेश के बीच बुधवार से पहला टेस्‍ट शुरू होगा।

रणजी ट्रॉफी का पहला राउंड

एलिट, ग्रुप ए

नागालैंड बनाम उत्‍तराखंड, सोविमा

ओडिशा बनाम बड़ौदा, कटक

बंगाल बनाम उत्‍तर प्रदेश, कोलकाता

हरियाणा बनाम हिमाचल प्रदेश, रोहतक

एलिट, ग्रुप बी

असम बनाम सौराष्‍ट्र, गुवाहाटी

आंध्र बनाम मुंबई, विजयानगरम

हैदराबाद बनाम तमिलनाडु, हैदराबाद

महाराष्‍ट्र बनाम दिल्‍ली, पुणे

एलिट, ग्रुप सी

कर्नाटक बनाम सर्विसेज, बेंगलुरु

पुडुचेरी बनाम छत्‍तीसगढ़, पुडुचेरी

गोवा बनाम राजस्‍थान, पोरवरिम

झारखंड बनाम केरल, रांची

एलिट, ग्रुप डी

पंजाब बनाम चंडीगढ़, मोहाली

जम्‍मू-कश्‍मीर बनाम मध्‍यप्रदेश, जम्‍मू

त्रिपुरा बनाम गुजरात, अगरताला

विदर्भ बनाम रेलवे, नागपुर

प्लेट ग्रुप

सिक्किम बनाम मणिपुर, रांगपो

बिहार बनाम अरुणाचल प्रदेश, पटना

मिजोरम बनाम मेघालय, नाडियाद

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now