Create

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के साथ जाएंगे मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा

चेतन शर्मा को कई युवा खिलाड़ी प्रभावित करना चाहेंगे
चेतन शर्मा को कई युवा खिलाड़ी प्रभावित करना चाहेंगे

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और मौजूदा मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) भी भारतीय टीम के साथ आयरलैंड दौरे (IRE vs IND) पर जायेंगे। इस दौरे पर टीम इंडिया को दो टी20 मुकाबले खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 26 जून को होगी। भारतीय टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभालेंगे। वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच के रूप में टीम के साथ शामिल होंगे। इसके अलावा सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

आयरलैंड दौरे के लिए कई प्रमुख खिलाड़ी टीम में नहीं हैं। इसकी वजह इंग्लैंड में 1 से 5 जुलाई के बीच होने वाला टेस्ट मैच है, जिसके लिए बीसीसीआई ने एक अलग टीम की घोषणा की है और उसमें सभी प्रमुख खिलाड़ियों को भी चुना गया है। यही कारण है कि आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों के लिए कई बड़े नामों को नहीं चुना गया और कुछ युवा खिलाड़ियों को चुना गया है।

भारत की टीम में राहुल त्रिपाठी के रूप में एक नया सदस्य शामिल है, जबकि बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी फिट हो चुके हैं और उनके साथ-साथ संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हुई है। रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी अनुपस्थित रहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुने गए उमरान मलिक और अर्शदीप जैसे युवा गेंदबाजों को भी टीम में बरकरार रखा गया है। वहीं दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर चुना गया है। इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हूडा जैसे सितारें भी आयरलैंड दौरे के लिए टीम में हैं।

इस दौरे पर खेले जाने वाले दो मैच कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम हो सकते हैं। भारत को इंग्लैंड में टी20 सीरीज भी खेलनी है और इसी साल वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित कर आईसीसी इवेंट के लिए दावेदारी पेश करने का भी मौका होगा।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई

दौरे का पहला टी20 मुकाबला 26 जून को और दूसरा मुकाबला 28 जून को खेला जायेगा। दोनों ही मैच डबलिन में खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment