Create

राहुल द्रविड़ को कोच बनाने के सवाल पर चेतेश्वर पुजारा का बड़ा बयान

पुजारा ने द्रविड़ को कोच के लिए बेस्ट पसंद माना है भ
पुजारा ने द्रविड़ को कोच के लिए बेस्ट पसंद माना है भ
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इस समय खेले जा रहे टी-20 विश्व कप के साथ समाप्त हो रहा है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले कोच की तलाश में है और ऐसा तय माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच होंगे। इस बीच भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि द्रविड़ सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच बनने के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं। इसके अलावा पुजारा का मानना है कि द्रविड़ का अनुभव भारतीय टीम के लिए सही साबित होगा।

पुजारा ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम सलाम क्रिकेट में कहा कि जब मैं छोटा था तब मैंने उनका और सचिन तेंदुलकर का अनुसरण किया था। वह खुद इतने महान बल्लेबाज थे और एक सफल कोच भी रहे हैं। उन्होंने अंडर -19 और भारत-ए टीमों का मार्गदर्शन किया है। उनका अनुभव भारतीय टीम के लिए बहुत मददगार होगा। जब आप एक कोच बनते हैं तो आप समझते हैं कि खिलाड़ी क्या चाहता है। आप एक खिलाड़ी को कैसे आगे ले जा सकते हैं और उन्हें किस तरह के मार्गदर्शन की जरूरत है। किन खिलाड़ियों को अधिक स्वतंत्रता देनी है, दबाव के क्षणों को कैसे संभालना है।

पुजारा का मानना है कि द्रविड़ की सलाह हमेशा खिलाड़ियों के लिए उपयोगी रहती है, इसीलिए वह कोच की भूमिका के लिए सबसे सही विकल्प हैं। उन्होंने आगे कहा कि जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है, मैंने उनसे मानसिक पहलू के बारे में काफी बातचीत की है, जिसे वह वास्तव में अच्छी तरह समझते हैं। ऋषभ पंत, शुभमन गिल जैसे सभी युवा खिलाड़ी राहुल भाई के साथ बातचीत कर चुके हैं। मुझे लगता है कि उन्हें उनसे बहुत सारे अच्छे इनपुट मिले हैं। वह उस पीढ़ी के बीच के अंतर को समझते हैं जिससे उन्होंने यह सब सीखा और जो अब आ रहे हैं। इसलिए मुझे यकीन है कि वह सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

उल्लेखनीय है कि रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। ऐसे में नर कोच के लिए आवेदन जारी है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...