Create

रोहित शर्मा के T20I कप्तान बनने पर बचपन के कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया  

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कमान संभालेंगे
रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कमान संभालेंगे
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप के समाप्त होते ही सभी की नजर विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद अगले भारतीय (Indian Cricket Team) टी20 कप्तान पर थी और आज बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को यह जिम्मेदारी दे दी। रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ नियमित रूप से टी20 कप्तान के रूप में अपनी पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित के कप्तान बनाये जाने पर उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने ख़ुशी जताई और उनके मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) ने इस जिम्मेदारी के लिए रोहित शर्मा के रूप में एक सही व्यक्ति को चुना है।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने आज भारतीय टीम का ऐलान किया, जिसमें रोहित शर्मा को कप्तान और केएल राहुल को उपकप्तान चुना गया है।

रोहित शर्मा को कप्तान बनाये जाने के बाद उनके कोच दिनेश लाड ने न्यूज़9 से बातचीत में कहा,

यह मेरे लिए बहुत ही ख़ुशी का पल है क्योंकि मेरी अकादमी से कोई देश की कप्तानी करेगा। रोहित ने पहले भी एशिया कप और कुछ द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम को लीड किया है, इसलिए यह पहली बार नहीं जब टीम को लीड करेंगे। हालांकि, एक नियमित भूमिका प्राप्त करना सिर्फ कुछ समय के लिए कप्तान होना अलग है। मुझे यकीन है कि वह अच्छा करेंगे और मेरी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ हैं।
रोहित अपने युवा दिनों से ही एक स्वाभाविक लीडर रहे हैं। मैंने उन्हें दूसरे सीजन में कप्तानी दी थी और उन्होंने हैरिस शील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए उन्हें काफी पहले से ही लीड करने का अनुभव है। वह पैदाइशी मैच विनर है। वह केवल एक चीज जानता है कि अपनी टीम के लिए मैच जीतना है।

विराट कोहली एक खराब कप्तान नहीं हैं - दिनेश लाड

रोहित के बचपन कोच दिनेश लाड ने विराट कोहली को कप्तान के तौर पर शानदार बताया और कहा कि आईसीसी ट्रॉफी ना जीतने के बावजूद उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा किया है। उन्होंने आगे कहा,

कोहली बिल्कुल भी खराब कप्तान नहीं हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने द्विपक्षीय सीरीज और टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। आप कह सकते हैं कि उन्होंने एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है लेकिन कभी-कभी भाग्य खेल में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। उम्मीद करते हैं कि रोहित के कप्तान बनने के बाद आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का भाग्य बदलेगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...