Create

क्रिस गेल ने धुंआधार पारी खेलते हुए की छक्कों की बारिश, 12 गेंदों में तूफानी अर्धशतक जड़ टीम को दिलाई जीत

Photo: T10
Photo: T10

अबू धाबी T10 लीग (Abu Dhabi T10 League) के 20वें मुकाबले में 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल (Chris Gayle) की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली। मराठा अरेबियंस (Maratha Arabians) के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में क्रिस गेल ने महज 22 गेंदों में 6 चौके और 9 छक्कों की मदद से 84* रनों की नाबाद पारी खेली और टीम अबू धाबी (Team Abu Dhabi) को एकतरफा जीत दिलाई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मराठा अरेबियंस ने आलिशान शराफु (23 गेंदों में 33 रन), मोहम्मद हफीज (13 गेंदों में 20 रन) और शोएब मलिक (9 गेंदों में 15* रन ) की उपयोगी पारियों की बदौलत 10 ओवरों में 97-4 का स्कोर बनाया। टीम अबू धाबी के लिए ओबेद मैकॉय ने सबसे ज्यादा 2, तो नवीन उल हक और जेमी ओवरटन ने एक-एक विकेट लिया।

98 रनों का पीछा करने उतरी टीम अबू धाबी को सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और पॉल स्टर्लिंग (5 गेंदों में 11 रन, 2 चौके) ने धुआंधार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 2.2 ओवरों में 47 रनों की साझेदारी की। स्टर्लिंग के आउट के बाद भी क्रिस गेल नहीं रुके और उन्होंने तूफानी को जारी रखते हुए 5.3 ओवर में ही छक्का लगाते हुए टीम को 9 विकेट से शानदार जीत दिलाई। अंत में जो क्लार्क 6 गेंदों में 5 रन और क्रिस गेल 22 गेंदो में 84* रन बनाकर नाबाद रहे।

क्रिस गेल ने अपनी पारी के दौरान 9 छक्के भी लगाए और इस बीच 12 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया था। आपको बता दें कि इस मैच से पहले क्रिस गेल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन इस मैच में उन्होंने अपना पुरानी झलक दिखाई और अबू धाबी को भी महत्वपूर्ण जीत दिला दी। क्रिस गेल को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टीम अबू धाबी की यह 5 मैचों में दूसरी जीत है और वो 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। दूसरी तरफ मराठा अरेबियंस की टीम 5 मैचों में एक जीत और 2 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर हैं।

संक्षिप्त स्कोर

मराठा अरेबियंस: 97/4

टीम अबू धाबी - 100/1

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment