Create
Notifications

क्रिस गेल ने बेहतरीन शतक के साथ घरेलू लिस्ट ए क्रिकेट को कहा अलविदा 

<p>" />
EXPERT COLUMNIST
Modified 07 Oct 2018
न्यूज़

वेस्टइंडीज में अपनी घरेलू टीम जमैका के लिए आखिरी लिस्ट ए मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 114 गेंदों में 122 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर शानदार विदाई ली। गेल ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह जमैका के लिए उनका आखिरी लिस्ट ए मैच होगा, हालाँकि उन्हें चार दिवसीय मुकाबले में भी जमैका की तरफ से आखिरी मैच खेलने की उम्मीद है।

क्रिस गेल को इस मैच में खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों ने गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया। गेल का यह लिस्ट ए में 27वां शतक था और उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 8 छक्के लगाए। गेल की बेहतरीन पारी के बावजूद जमैका की टीम 226 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, लेकिन बढ़िया गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने बारबाडोस को 193 रनों पर ही समेट दिया और 33 रनों से मैच जीत लिया। क्रिस गेल को उनके बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। शतक के अलावा गेल ने मैच में एक विकेट भी हासिल किया।

मैच के बाद गेल ने कहा कि जमैका के लिए अपने आखिरी एकदिवसीय मैच में शतक लगाकर वह बहुत खुश हैं और इसकी बदौलत टीम को जीत मिली, इससे उनकी ख़ुशी और बढ़ गई। उन्होंने यह भी कहा कि अपने देश जमैका के लिए खेलना और उनकी कप्तानी करना बड़े सौभाग्य की बात है। 39 साल की उम्र में भी मैं यहाँ खेल रहा हूँ, इसके लिए मैं बेहद शुक्रगुज़ार हूँ।

गेल ने यह भी कहा कि वह जमैका के लिए आखिरी चार दिवसीय मुकाबला भी खेलना चाहते हैं और कार्यक्रम के मुताबिक वह मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। गौरतलब है कि गेल ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मुकाबला 2014 में खेला था और इसके अलावा वह वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम से भी काफी समय से बाहर चल रहे हैं। अगर अनुमान लगाया जाए तो क्रिस गेल अगले साल इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

Published 07 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now