Create
Notifications

व्यक्तिगत कारणों से सीपीएल के इस सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्रिस गेल 

क्रिस गेल
क्रिस गेल
सावन गुप्ता

दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल व्यक्तिगत कारणों से कैरेबियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। पिछले साल क्रिस गेल ने जमैका तलावाज के लिए सीपीएल में खेला था लेकिन इस सीजन से पहले जमैका ने उन्हें रिलीज कर दिया था और उसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिस गेल ने इस साल सीपीएल में नहीं खेलने का मन बना लिया है। कुछ ही हफ्ते पहले क्रिस गेल ने जमैका तलावाज के कोच रामनरेश सरवन और टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा था। क्रिस गेल के बयान का समर्थन टीम के कप्तान आंद्रे रसेल ने भी किया था।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों इस साल सिर्फ मुंबई में ही आईपीएल मैचों का आयोजन कराना ज्यादा सही रहेगा

क्रिस गेल ने कहा था कि रामनरेश सरवन खिलाड़ियों से काफी झूठ बोलते थे। इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों को उन्होंने उकसाया ताकि युवा खिलाड़ियों के सामने वो मेरा मजाक उड़ा सकें। इसी वजह से एक टीम मीटिंग के दौरान लगभग हाथापाई की भी नौबत आ गई थी। मेरे समय के सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं लेकिन मैं अभी भी शानदार प्रदर्शन कर रहा हूं और ये बात उनको हजम नहीं हो रही है कि मैं अभी भी इतना सफल बल्लेबाज कैसे हूं। जब मैं जमैका की टीम से गया तो उस समय टीम के अंदर काफी जबरदस्त खेल भावना थी लेकिन रामनरेश सरवन को लेकर काफी शिकायतें आती थीं। कई सारे खिलाड़ियों को सरवन से काफी दिक्कतें थीं।

सेंट लूसिया की टीम का हिस्सा थे क्रिस गेल

इसके बाद सेंट लूसिया की टीम ने क्रिस गेल को साइन किया था। इस टीम में आईपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब का भी शेयर है और गेल पंजाब की तरफ से भी खेलते हैं। हालांकि 23 जून को सीपीएल के प्रवक्ता ने गेल को लेकर एक बयान जारी किया।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 900 से ज्यादा रन बनाने वाली 2 टीमें

हम इस बात को समझते हैं कि क्रिस गेल ने ने व्यक्तिगत कारणों से इस साल सीपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है। हम उन्हें बाकी बचे साल के लिए शुभकामनाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वो 2021 में वापसी करेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...