Create

क्रिस गेल 2 साल बाद प्रमुख टी20 लीग में करेंगे वापसी

व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए सीपीएल (CPL) 2020 से बाहर बैठने के बाद क्रिस गेल (Chris Gayle) इस साल के संस्करण में वापसी करेंगे। वह अपनी पुरानी टीमों में से एक सेंट किट्स में फिर से शामिल हो गए। यह पहली बार नहीं है जब गेल ने उस टीम में वापस जाने का फैसला किया है, जिसका उन्होंने पहले प्रतिनिधित्व किया था। टी20 क्रिकेट के दिग्गज ने अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी जमैका तलावास के लिए चार सीज़न खेले, दो सीजन में खिताबी जीत भी हासिल की।

क्रिस गेल ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स के लिए साल 2017 में खेला था। इसके बाद वह तलावास में चले गए। अब फिर से सेंट किट्स में शामिल हो गए हैं। 2017 में वह फाइनल मैच खेले थे और नाबाद 54 रन भी बनाए थे। देखा जाए तो कैरेबियन प्रीमियर लीग में क्रिस गेल का सफर दिलचस्प रहा है। हालांकि पिछले सीजन में वह नहीं खेले थे। निजी कारणों से वह खेलने में असमर्थ रहे थे।

क्रिस गेल की हुई थी कोच से तकरार

2020 सीज़न से पहले गेल ने तलावास से जाने का फैसला लिया और सार्वजनिक रूप से इसके लिए मुख्य कोच रामनरेश सरवन को दोषी ठहराया। सेंट किट्स टीम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन क्रिस गेल के रहते ही किया था। 2017 के सीजन में इस टीम ने जीत दर्ज की थी। फाइनल में क्रिस गेल ने नाबाद अर्धशतक बनाया था और प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुने गए थे।

क्रिस गेल के रहने से सेंट किट्स की टीम में मजबूती जरुर आएगी। गेल को टी20 क्रिकेट का धाकड़ और स्टार खिलाड़ी माना जाता है। ऐसे में सेंट किट्स के लिए खेलते हुए वह तूफानी बल्लेबाजी एक बार फिर से दिखा सकते हैं। सीपीएल में भी गेल को ख़ासा पसंद किया जाता है। आईपीएल की तरह वहां उनकी लोकप्रियता होना लाजमी है क्योंकि खुद की जमीन और फैन्स वहां है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment