Create

साउदर्न ब्रेव का प्रमुख तेज गेंदबाज चोट के कारण 'द हंड्रेड' से हुआ बाहर

तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन अंगूली में चोट के कारण द हंड्रेड से बाहर हो गए हैं
तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन अंगूली में चोट के कारण द हंड्रेड से बाहर हो गए हैं

साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) चोट के कारण द हंड्रेड 2022 (The Hundred) से बाहर हो गए हैं। इंग्‍लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज ने प्रतियोगिता में तीन मैच खेले और तीन विकेट लिए थे।

लंदन स्पिरिट के खिलाफ मैच में हिस्‍सा लेने के बाद क्रिस जॉर्डन को ओवल इनविसिबल्स के खिलाफ 14 अगस्‍त को हुए मुकाबले में प्‍लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। इसकी वजह यह रही कि लंदन के खिलाफ मुकाबले में जॉर्डन को बीच की अंगूली में चोट लगी थी। उन्‍होंने 3 अगस्‍त को वेल्‍श फायर के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर दो विकेट लिए थे।

बहरहाल, जॉर्डन के अलावा ब्रेव के पास क्रेग ओवर्टन, जेम्‍स फुलर, जॉर्ज गार्टन और माइकल हॉगर तेज गेंदबाजी विभाग में मौजूद हैं। इससे पहले ब्रेव के प्रमुख तेज गेंदबाज टायमल मिल्‍स भी पैर में चोट के कारण द हंड्रेड से बाहर हो गए थे।

वैसे, द हंड्रेड में अब तक ब्रेव का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। वेल्‍श फायर के खिलाफ 9 विकेट की जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत करने वाली साउदर्न ब्रेव को अगले तीन मैचों में लगातार शिकस्‍त झेलनी पड़ी है।

साउदर्न ब्रेव को अपने पिछले मैच में ओवल इंविसिबल्‍स के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त मिली। इस समय ब्रेव अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है। टीम का अगला मुकाबला गुरुवार को मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स से साउथैम्‍प्‍टन में होगा।

कप्‍तना जेम्‍स विंस ने ब्रेव के लिए अब तक शानदार प्रदर्शन किया और चार मैचों में 34.33 की औसत से 103 रन बनाए। हालांकि, पहले मैच में नाबाद 71 रन बनाने के बाद विंस ने अगले तीन मैचों में केवल 32 रन ही बनाए। फुलर, जॉर्डन और हॉगन ब्रेव के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। तीनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए हैं। ब्रेव का नेट रन रेट -0.617 का है, जो कि अन्‍य टीमों के मुकाबले बेहतर नहीं है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment