COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सी के नायडू ट्रॉफी में मैच के दौरान गेंदबाज के एक्शन को लेकर हुआ बड़ा विवाद

न्यूज़
5.39K   //    08 Nov 2018, 20:16 IST

गेंदबाजी करते यूपी के गेंदबाज
गेंदबाजी करते यूपी के गेंदबाज

अब तक हम गेंदबाजों द्वारा अलग अलग और अजीबोगरीब एक्शन देख चुके हैं। मगर सी के नायडू ट्रॉफी के एक मैच में गेंदबाज के एक्शन पर विवाद छिड़ गया है। उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अपनी अजीबोगरीब गेंदबाजी एक्शन के कारण चर्चा का विषय बन गए हैं। दरअसल शिवा सिंह गेंद फेंकने से पहले पूरे 360 डिग्री घूमते हैं। 

कोलकाता के कल्याणी में उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच खेले जा रहे सी नायडू ट्रॉफी के एक मैच में शिवा सिंह का यही अंदाज़ देखने को मिला। हालांकि उनकी इस गेंद को मैदानी अंपायर ने डैड बॉल करार दिया था। यह वाकया सी के नायडू ट्रॉफी के इस मुकाबले के तीसरे दिन देखने को मिला।

शिवा सिंह के अनुसार तो उन्होंने ये 360 डिग्री के घुमाव वाला गेंदबाजी एक्शन पहली बार नहीं किया है, लेकिन अंपायर द्वारा इसे डेड बॉल पहली बार करार दिया गया है।

वहीं शिवा सिंह का ये भी कहना है कि वह एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में अलग प्रकार की विविधता का इस्तेमाल करते हैं इसिलिए इस मैच में दो बल्लेबाजों के बीच साझेदारी बनते देख यही एक्शन दोहराने की सोची। जब अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया तो मैंने उनसे पूछा आप इसे डेड बॉल क्यों बता रहे हैं? शिवा सिंह ने एक क्रिकेट वेबसाइट से इंटरव्यू में ये भी कहा ' मैंने विजय हज़ारे ट्रॉफी के एक मैच में केरल के खिलाफ भी यही एक्शन अपनाया था , जहां इसको स्वीकृति प्रदान की गई थी। बल्लेबाज द्वारा लगाए रिवर्स स्वीप या स्विच हिट जैसे शॉट को मंजूरी है मगर गेंदबाज ऐसा कुछ करते हैं तो उसे डेड बॉल करार दिया जाता है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन इस गेंदबाजी से काफी प्रभावित दिखे जबकि भारतीय स्पिन गेंदबाज बिशन सिंह बेदी शिवा को अजीबोगरीब करार दिया।



माइकल वॉन ने ट्वीट कर लिखा हम कहते रहते हैं गेंदबाज को नई चीज विकसित करनी चाहिए , इससे मुझे कोई परेशानी नहीं है। 


जरा हटके' सेक्शन की खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...