BPL 2017: कोमिला विक्टोरियंस और ढाका डायनामाइट्स ने अपने-अपने मुकाबले जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज 2 मुकाबले खेले गए। पहले मैच में कोमिला विक्टोरियंस ने रंगपुर राइडर्स को 4 विकेट से हराया। दूसरे मुकाबले में ढाका डायनामाइट्स ने राजशाही किंग्स को 99 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी। दोनों मैच मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम पर खेले गए।

रंगपुर राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निराशाजनक खेल का प्रदर्शन किया और पूरी टीम अठारहवें ओवर की पहली गेंद तक 97 रन बनाकर आउट हो गई। ब्रेंडन मैकलम ने सर्वाधिक 24 रनों की पारी खेली। उनके आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से मेहदी हसन ने 4 और सैफिउद्दीन ने 3 विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए कोमिला की टीम ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर 6 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। हालाँकि हालत पतली कोमिला विक्टोरियंस की भी हुई थी लेकिन तमीम इकबाल की 24 और शोएब मलिक की 20 रनों की सूझबूझ भरी पारियों की बदौलत उन्होंने जीत प्राप्त कर ली। मशरफे मोर्तजा ने 3 विकेट झटकने में सफलता प्राप्त की।

दूसरा मुकाबला ढाका डायनामाइट्स और राजशाही किंग्स के बीच खेला गया, इसमें ढाका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 205 रन बनाए। सुनील नरेन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 69 रन बनाए। जो डेनली ने भी 53 रनों की धीमी पारी खेली। किरोन पोलार्ड ने अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 33 रन बनाकर ढाका का स्कोर 200 के पार पहुँचाया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए राजशाही किंग्स का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया। समित पटेल ने जरुर 28 रनों की पारी खेली लेकिन इतने बड़े लक्ष्य के सामने उनकी यह पारी कुछ नहीं थी। शाकिब अल हसन ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए महज आठ रन देकर 4 विकेट चटकाए। मोसद्दिक होसैन को भी 2 सफलताएं मिली। शदमान इस्लाम को 2 और किरोन पोलार्ड को भी एक सफलता हासिल हुई।

Edited by Staff Editor