Create
Notifications

भारतीय टीम ने जीता हुआ मैच गंवाया, ऑस्ट्रेलिया की जबरदस्त वापसी 

IND vs AUS, Cricket - Commonwealth Games
IND vs AUS, Cricket - Commonwealth Games
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को महिला टी20 में तीन विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 154/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सिर्फ 49 रनों पर 5 विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी की और एक ओवर शेष रहते मैच पर कब्ज़ा कर लिया। एश्ली गार्डनर को 52 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना (24) ने तेज़ शुरुआत दिलाई, लेकिन चौथे ओवर में वह 25 के स्कोर पर आउट हो गईं। यास्तिका भाटिया भी सिर्फ 8 रन बना सकीं। शैफाली वर्मा ने 33 गेंदों में 48 रनों की बढ़िया पारी खेली, लेकिन 12वें ओवर में 93 के स्कोर पर उनके आउट होने से भारत को बड़ा झटका लगा।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को 150 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जोनासन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और रेणुका सिंह ने शुरुआती चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 34/4 कर दिया। आठवें ओवर में 49 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका भी लगा। हालाँकि इसके बाद एश्ली गार्डनर ने ग्रेस हैरिस (20 गेंद 37) के साथ छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी निभाई और टीम की वापसी करवाई। 13वें और 15वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को दो झटके लगे, लेकिन गार्डनर ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने एलाना किंग (18*) के साथ आठवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

ग्रुप ए में भारतीय टीम का अगला मैच 31 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ होगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया का सामना बारबाडोस से होगा। ग्रुप बी में 30 जुलाई को इंग्लैंड का सामना श्रीलंका और न्यूजीलैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...