पाकिस्तान की टी20 मैच में हार, पहला मैच खेल रही टीम ने हराकर चौंकाया 

Cricket - Commonwealth Games: Day 1
Cricket - Commonwealth Games: Day 1

Commonwealth Games 2022 के दूसरे मैच में बारबाडोस ने पाकिस्तान को 15 रनों से हराकर जीत के साथ शुरुआत की। बारबाडोस ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 144/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 129/6 का स्कोर ही बना सकी। बारबाडोस की किसिया नाइट और हेली मैथ्यूज ने अर्धशतकीय पारियां खेली।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी बारबाडोस को पहले ही ओवर में झटका लगा और डियांड्रा डॉटिन सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद किसिया नाइट ने कप्तान हेली मैथ्यूज के साथ दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को 15 ओवर में 100 के स्कोर तक पहुंचाया। हेली मैथ्यूज ने 50 गेंदों में 51 रन बनाये, वहीं किसिया नाइट 56 गेंदों में 62 रन बनाकर नाबाद रहीं। पाकिस्तान की फातिमा सना ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान को शुरूआती झटके लगे और इसी वजह से अंत में वह जीत हासिल नहीं कर सके। निदा डार ने 31 गेंदों में 50 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

इससे पहले ग्रुप ए के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन विकेट से हराया था। ग्रुप ए में पाकिस्तान का अगला मैच 31 जुलाई को भारतीय टीम के खिलाफ होगा, वहीं बारबाडोस का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। ग्रुप बी में 30 जुलाई को इंग्लैंड का सामना श्रीलंका और न्यूजीलैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now