Create

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, सेमीफाइनल मैच से पहले कप्तान चोटिल होकर बाहर

England Women v South Africa Women - 1st Vitality IT20
England Women v South Africa Women - 1st Vitality IT20
Nitesh

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में इंग्लैंड टीम को सेमीफाइनल मुकाबले से पहले एक तगड़ा झटका लगा है। टीम की कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। उनकी ये चोट इतनी गंभीर है कि वो द हंड्रेड वुमेंस टूर्नामेंट में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

हीदर नाइट इससे पहले ग्रुप स्टेज में भी दो मुकाबले चोट की वजह से नहीं खेल पाईं थीं। इंग्लिश कप्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद वह अगले दो मुकाबलों से भी बाहर हो गईं थी। उनकी ये इंजरी अब ज्यादा गहरी हो गई है और इसी वजह से वो कॉमनवेल्थ गेम्स और द हंड्रेड टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

इंग्लैंड ने हीदर नाइट की जगह किसी और प्लेयर के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। इसी वजह से टीम अब 14 खिलाड़ियों के साथ ही खेलेगी। इंग्लैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी कर हीदर नाइट के चोटिल होकर बाहर होने की जानकारी दी।

हीदर नाइट की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है - ईसीबी

उन्होंने अपने बयान में कहा 'इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हीदर नाइट कॉमनवेल्थ गेम्स और द हंड्रेड टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के दौरान उन्हें जो चोट लगी थी उससे वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई हैं और इसी वजह से उनका इलाज जारी रहेगा। उनकी अनुपस्थिति में नताली सीवर कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम की कप्तान बनी रहेंगी। किसी भी रिप्लेसमेंट प्लेयर का ऐलान नहीं किया जा सकता है और इसीलिए इंग्लैंड केवल 14 सदस्यों की टीम के साथ खेलेगी।'

आपको बता दें कि ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो अपने ग्रुप में टॉप पर रहेगी। इस वक्त इंग्लिश टीम दूसरे नंबर पर है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...