Create

भारतीय गेंदबाज का शानदार प्रदर्शन, जबरदस्त जीत के साथ टीम सेमीफाइनल में पहुंची

Cricket - Commonwealth Games: Day 1
Cricket - Commonwealth Games: Day 1
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 के 10वें मैच में भारत ने बारबाडोस को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महिला टी20 में भारत ने पहले खेलते हुए जेमिमा रॉड्रिग्स के अर्धशतक की मदद से 162/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बारबाडोस की टीम सिर्फ 62/8 का स्कोर ही बना सकी। रेणुका सिंह ने सिर्फ 10 रन देकर चार विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी लगा और स्मृति मंधाना सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स ने शैफाली वर्मा (26 गेंद 43) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। हालाँकि 16 रनों के अंदर भारत को तीन झटके लगे और स्कोर 76/1 से 92/4 हो गया, लेकिन रॉड्रिग्स ने दीप्ति शर्मा (28 गेंद 34*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 70 रन जोड़े और टीम को 160 के पार पहुंचाया। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 46 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाये।

लक्ष्य के जवाब में बारबाडोस की टीम रेणुका सिंह की घातक गेंदबाजी के सामने ढेर हो गई। उनके शुरूआती 4 विकेट सिर्फ 19 रनों पर गिर गए थे। बारबाडोस की तरफ से सिर्फ कैशोना नाइट (16) और शकीरा सेलमन (12*) ही 10 से ज्यादा रन बना सकीं।

ग्रुप बी में 4 अगस्त को पहले स्थान के लिए इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा, वहीं दक्षिण अफ्रीका का सामना श्रीलंका से होगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम का सामना सेमीफाइनल में भारत से होगा, वहीं हारने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...