Create
Notifications

भारतीय टीम की रोमांचक जीत, कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट का पदक पक्का  

Cricket - Commonwealth Games: Day 9
Cricket - Commonwealth Games: Day 9
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम ने मेजबान इंग्लैंड को 4 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया और पदक पक्का करके इतिहास रच दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 164/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 160/6 का स्कोर ही बना सकी। स्मृति मंधाना ने 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, वहीं स्नेह राणा ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी धमाकेदार रही और पहले विकेट के लिए स्मृति मंधाना ने शैफाली वर्मा (15) के साथ 76 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाया। मंधाना ने सिर्फ 23 गेंदों में रिकॉर्ड अर्धशतक लगाया और 32 गेंदों में 61 रन बनाये। हालाँकि 76/0 से भारतीय पारी थोड़ी लड़खड़ाई और स्कोर 106/3 हो गया। दोनों ओपनर के अलावा हरमनप्रीत कौर 20 रन बनाकर आउट हुईं।

जेमिमा रॉड्रिग्स ने 31 गेंदों में 44 रनों की तेज़ पारी खेली और टीम को 160 के पार पहुंचाया। दीप्ति शर्मा ने 22 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से फ्रेया केम्प ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत तेज़ हुई, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट भी गिरते रहे। 9 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 81/3 था। डेनियल वायट 35, सोफिया डंकली 19 और एलिस कैप्सी 13 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान नताली शीवर (43 गेंद 41) और एमी जोंस (24 गेंद 31) ने चौथे विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम के जीत की उम्मीदों को बनाये रखा, लेकिन इन दोनों के आउट होने से इंग्लैंड को झटका लगा और भारत ने फायदा उठाकर मैच पर कब्ज़ा कर लिया।

फाइनल में 7 अगस्त को भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगी।

MEDAL ASSURED! 🇮🇳🇮🇳India have done it! They have beaten England and booked a spot in tomorrow’s Gold medal match! 🔥What a performance by the Women in Blue! 👏#CWG2022 #B2022 https://t.co/o3CWLc0SBp

Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...