Create

भारतीय क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने नजदीकी मुकाबले में हराया 

Indian Cricket Team Silver Medal - CWG 2022
Indian Cricket Team Silver Medal - CWG 2022
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा है। फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 161/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम 152 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उन्हें पहला झटका तीसरे ही ओवर में लग गया। इसके बाद बेथ मूनी ने कप्तान मेग लैनिंग (26 गेंद 36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। बेथ मूनी ने 41 गेंदों में 61 रनों की बढ़िया पारी खेली और टीम को 160 के पार पहुंचने में अहम योगदान दिया। एश्ली गार्डनर ने 25 और रचेल हेंस ने 18 रनों की तेज़ पारी खेली। भारत की तरफ से रेणुका सिंह और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत काफी खराब रही और 22 के स्कोर तक दो विकेट गिर चुके थे। यहाँ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जेमिमा रॉड्रिग्स (33 गेंद 33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े और जीत की उम्मीद जगाई। हरमनप्रीत ने 43 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी खेली।

हालाँकि तीन रनों के अंदर तीन विकेट गिरने से भारत को बड़ा झटका लगा और इसी वजह से टीम लक्ष्य से पीछे रह गई। भारत के आखिरी 7 विकेट सिर्फ 34 रनों के अंदर गिर गए। एश्ली गार्डनर ने तीन और मेगन शूट ने दो विकेट लिए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने मेजबान इंग्लैंड को हराकर कांस्य पदक जीता था।

💔 in the final but the girls can be proud of their performances in the Commonwealth Games 2022 👏🇮🇳Take a bow! 🙌#India #TeamIndia #CWG2022 #B2022 https://t.co/IKcxmRS0D1

Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...