Create

बांग्लादेश की टी20 क्वालीफ़ायर में बेहतरीन जीत, केन्या की टीम को लगा झटका 

Commonwealth Games Qualifier में बांग्लादेश की लगातार तीसरी जीत
Commonwealth Games Qualifier में बांग्लादेश की लगातार तीसरी जीत

कुआलालम्पुर में खेले जा रहे Commonwealth Games Qualifier 2022 में बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को 9 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। एक अन्य मुकाबले में मेजबान मलेशिया ने केन्या को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की।

पहले मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 17.3 ओवर में सिर्फ 77 रन बनाये, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 15.2 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून को 50 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। गेंदबाजी में सलमा खातून, सुरैया अज़मीन, संजीदा अख्तर और नाहिदा अख्तर ने दो-दो विकेट लिए थे।

दूसरे मैच में केन्या ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 88/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मलेशिया ने 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मस एलिसा (2/19 & 37) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

केन्या की टीम ने टूर्नामेंट में 4 के 4 मैच गंवाये, वहीं मलेशिया ने 4 में 1 और स्कॉटलैंड ने 4 में 2 जीत हासिल की। कल आखिरी दिन श्रीलंका का सामना निर्णायक मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ होगा। दोनों टीमों ने अभी तक तीन में तीन लगातार मैच जीते हैं।

Commonwealth Games 2022 में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है और मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और बारबाडोस की टीमें इसमें हिस्सा लेने वाली हैं। आठवीं टीम श्रीलंका या बांग्लादेश हो सकती है जिसका फैसला 24 जनवरी को खेले जाने वाले क्वालीफ़ायर के आखिरी मैच से होगा।

Edited by Prashant
Be the first one to comment