Create

कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धारदार गेंदबाजी करने के बाद भारतीय गेंदबाज ने दी प्रतिक्रिया

कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में ही दिखा रेणुका का जादू
कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में ही दिखा रेणुका का जादू

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में महिला क्रिकेट का डेब्यू हो चुका है। बीते शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की। हालांकि, स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने बड़ी मुसीबत में डाल दिया था। रेणुका ने पावरप्ले में ही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को बिखेर कर रख दिया था। मैच के बाद उन्होंने अपने स्पेल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मैं कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने के लिए काफी उत्सुक थी क्योंकि इसमें पहली बार महिला क्रिकेट खेला जा रहा है। मैंने उसी लय को जारी रखा जो मैंने श्रीलंका में हासिल की थी।

रेणुका ने पारी के पहले ओवर में ही भारत को सफलता दिलाई थी और उन्होंने एलिसा हीली का बड़ा विकेट हासिल किया था। अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में रेणुका ने मेग लैनिंग और बेथ मूनी के रूप में दो और बड़े विकेट हासिल किए। इसके बाद अपने तीसरे और पारी के पांचवे ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने ताहिला मैक्ग्रा को क्लीन बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया था।

गार्डनर ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक जीत

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए थे जिसमें हरमनप्रीत कौर (52) और शैफाली वर्मा (48) का अहम योगदान रहा था। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर जेस जॉनसन ने चार विकेट चटकाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 49 रनों पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि भारत की पकड़ मैच पर मजबूत हो चुकी है।

ग्रेस हैरिस ने 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापस आने का मौका दिया। इसके बाद ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर ने 35 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को एक ओवर शेष रहते ही जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment