मोहम्मद अजहरुद्दीन बोले- अगले दो साल के लिए फिर से तैयार करना चाहिए एफटीपी

मोहम्मद अजहरुद्दीन 
मोहम्मद अजहरुद्दीन 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्ड को एक साथ आना चाहिए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को फिर से तैयार करना चाहिए, क्योंकि कोरोना वायरस के कारण अभी सभी क्रिकेट टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है। क्रिकेटर से राजनेता बने हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष अजहरुद्दीन ने इसी के साथ ही कहा कि आईपीएल घरेलू और विदेशी खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसीलिए जब भी फ्यूचर टूर प्रोग्राम बनाया जाए तब आईपीएल को भी इसमें शामिल किया जाए।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा,'मुझे पूरा विश्वास है कि वे दो साल के लिए एफटीपी को फिर से तैयार करेंगे क्योंकि वर्तमान परिस्थितियों में बहुत अनिश्चितता बनी हुई है। मेरे कहने का मतलब है कि आप अच्छे दौर के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, लेकिन बुरे समय के लिए तैयार नहीं रह सकते। उन्होंने आगे कहा,'एक बार चीजें संभलने के बाद हमें अन्य सदस्य देशों के साथ बातचीत करनी चाहिए। भारत में इस महीने के आखिर तक लॉकडाउन के बढ़ने की संभावना है और ऐसे में आईपीएल का अनिश्चितकाल तक स्थगित होना निश्चित है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से 24 मई के बीच खेला जाना था।''

ये भी पढ़े- Hindi Cricket News - शेन वॉटसन का बयान, 2018 आईपीएल के फाइनल की पारी से मेरा कद और बड़ा हो गया

आईपीएल को बीसीसीआई ने 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है, पहले माना जा रहा था कि आईपीएल 15 अप्रैल के बाद शुरू किया जा सकता है, लेकिन लगातार ऐसी मीडिया रिपोर्ट आ रही हैं जिसमें कहा गया कि अक्टूबर- नबवंर में आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है। ऐसे में अजहर ने कहा, ''अगर उन्हें आईपीएल के लिए जगह बनानी है तो पूरे कार्यक्रम को बदलने की जरूरत पड़ेगी। यह एक विकल्प है या तो फिर वर्तमान कार्यक्रम पर ही बने रहो और जिस टूर्नामेंट का समय बीत गया उसे भूल जाओ।'' उन्होंने कहा, ''लेकिन इसका मतलब सभी हितधारकों को बड़ा नुकसान होगा जो कि व्यावहारिक नहीं है।'' हैदराबाद क्रिकेट संघ को सनराइजर्स हैदराबाद के सात मैचों की मेजबानी करनी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now