Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विनय कुमार का चौंकाने वाला बयान, कहा मैं भारत के लिए और टेस्ट मुकाबले खेल सकता था

विनय कुमार
विनय कुमार
Nitesh
ANALYST
Modified 02 Mar 2021
न्यूज़

हाल ही में संन्यास का ऐलान करने वाले तेज गेंदबाज विनय कुमार (Vinay Kumar) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विनय कुमार के मुताबिक अगर चीजें उनके पक्ष में गई होती तो वो अभी भारतीय टीम के लिए और टेस्ट मुकाबले खेल सकते थे।

विनय कुमार ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 139 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले और इस दौरान 504 विकेट चटकाए। इसके अलावा वो रणजी ट्रॉफी में 442 विकेटों के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हैं।

हालांकि घरेलू क्रिकेट में इतनी सफलता के बावजूद विनय कुमार को इंटरनेशनल लेवल पर उतने ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने अपने करियर में भारत के लिए मात्र एक टेस्ट मुकाबला, 31 वनडे और 9 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले।

आईएनएस से बातचीत में विनय कुमार ने कहा कि वो इंटरनेशनल मैच और ज्यादा खेलना चाहते थे, खासकर टेस्ट मुकाबले। उन्होंने कहा,

जिस तरह से मेरा करियर गया है उससे मैं काफी खुश हूं। शायद टेस्ट क्रिकेट में मैं और ज्यादा मुकाबले खेल सकता था। मुझे भारत के लिए टेस्ट मैचों में ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन कर्नाटक के लिए मैंने काफी खेला। मुझे अपने करियर को लेकर कोई पछतावा नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ शतक लगा सकते हैं

विनय कुमार ने भारत के लिए खेले अपने एकमात्र टेस्ट मैच का भी किया जिक्र

विनय कुमार ने अपने एकमात्र टेस्ट मुकाबले को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि उनकी गति कम नहीं थी। विनय कुमार ने कहा,

मैंने कभी नहीं सोचा कि मेरी स्पीड कम थी। लोगों को ये समझना चाहिए कि मैं अपने पहले टेस्ट मैच में चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर खेल रहा था। मेरा रोल उस मुकाबले में लिमिटेड था। मुझे बस आकर टाइट गेंदबाजी करनी थी। इशांत शर्मा, उमेश यादव और जहीर खान जैसे गेंदबाज वहां पर मौजूद थे। मेरे हिसाब से मैं उस मैच में चौथा बॉलर था। कई सारे दिग्गज खिलाड़ी ऐसे होंगे जिनके लिए पहला टेस्ट मुकाबला सही नहीं गया होगा।

ये भी पढ़ें: आईपीएल का आयोजन सिर्फ 6 शहरों में कराने को लेकर 3 प्रमुख टीमों ने जताई आपत्ति

Published 02 Mar 2021, 11:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now