Create
Notifications

केएल राहुल का शतक और रविन्द्र जडेजा का अर्धशतक, अभ्यास मैच में भारत का स्कोर 300 के पार

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 9 विकेट पर 306 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह 3 और मोहम्मद सिराज 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत के लिए केएल राहुल ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और रोहित शर्मा (9) के रूप में पहला विकेट भी गंवाया। मयंक अग्रवाल ने कुछ बेहतरीन शॉट जड़े और वह अच्छी लय में भी नजर आ रहे थे लेकिन 28 रन बनाने के बाद आउट हो गए। कुछ ऐसा ही चेतेश्वर पुजारा की तरफ से देखने को मिला। वह भी क्रीज पर टिकने के बाद 21 रन के स्कोर पर स्टंपिंग आउट हो गए।

भारत के तीन विकेट 67 रन पर गिर गए थे और चौथे विकेट के रूप में हनुमा विहारी (24) आउट हो गए। यहाँ से केएल राहुल और रविन्द्र जडेजा के बीच एक धाकड़ साझेदारी शुरू हुई। दोनों बल्लेबाजों ने काउंटी सलेक्ट के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। केएल राहुल शतक पूरा करने के बाद 101 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड आउट हुए। रविन्द्र जडेजा बाद में भी खेलते रहे और अपना अर्धशतक पूरा कर 75 रन पर आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर ने भी 20 रन बनाए और टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 9 विकेट पर 306 रन बनाए। काउंटी सलेक्ट के लिए क्रैग मिल्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

इससे पहले विराट कोहली पीठ में जकड़न के चलते मैच खेलने के लिए नहीं आए और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया। अजिंक्य रहाणे भी हेमस्ट्रिंग में दिक्कत की वजह से मैच में खेलने के लिए नहीं आए। उधर काउंटी टीम के कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आ गए। इस वजह से आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर को उनकी टीम में शामिल कर 11 खिलाड़ी पूरे किये गए। आवेश खान को विकेट नहीं मिला। बीच में अंगूठे में चोट के कारण वह 9.5 ओवर की गेंदबाजी के बाद नहीं आए। वॉशिंगटन सुंदर को गेंदबाजी का मौका तो नहीं मिला लेकिन दूसरे दिन के खेल में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका जरुर मिल सकता है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now