Create
Notifications

रविन्द्र जडेजा ने दोनों पारियों में जड़ा अर्धशतक, भारत-काउंटी सलेक्ट इलेवन अभ्यास मैच ड्रॉ

Photo- BCCI Twitter
Photo- BCCI Twitter
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

काउंटी सलेक्ट इलेवन और भारत के बीच अभ्यास मैच ड्रॉप समाप्त हो गया। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 192 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और विपक्षी टीम को 284 रन बनाने के लक्ष्य दिया। जवाब में काउंटी टीम ने बिना किसी नुकसान के 31 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया।

दिन का खेल शुरू होने पर काउंटी टीम की पहली पारी 220 रनों पर समाप्त हो गई। भारत के लिए पहली पारी में उमेश यादव ने 3 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके। पहली पारी के आधार पर भारत को 91 रनों की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद टीम इंडिया फिर से बल्लेबाजी के लिए आई।

अभ्यास कराने के नजरिये से चेतेश्वर पुजारा को मयंक अग्रवाल के साथ बैटिंग के लिए भेजा गया और रोहित शर्मा नहीं आए। मंयक और पुजारा ने मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। मयंक अग्रवाल बेहतरीन खेल रहे थे लेकिन अर्धशतक से पहले 47 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए। कुछ समय बाद पुजारा भी 38 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से हनुमा विहारी और रविन्द्र जडेजा ने धाकड़ बल्लेबाजी की। जडेजा ने इस मैच में दूसरी फिफ्टी जड़ते हुए 51 रन बनाए और रिटायर्ड आउट हुए। हनुमा विहारी 43 और शार्दुल ठाकुर 6 रन बनाकर नाबाद रहे और दूसरी पारी भारत ने 3 विकेट पर 192 रन बनाकर घोषित की। काउंटी टीम के लिए जैक कार्सन ने 2 विकेट चटकाए। काउंटी टीम को 284 रनों का लक्ष्य मिला।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए काउंटी सलेक्ट इलेवन का कोई विकेट नहीं गिरा। जैक लिब्बी 17 और पिछली पारी में शतक जमाने वाले हसीब हमीद 13 रन बनाकर नाबाद थे। जब उनका कुल स्कोर 31/0 था, तब मैच ड्रॉ माना गया। भारतीय टीम ने इस मैच में बेहतरीन अभ्यास किया। केएल राहुल ने शतक जमाया। रविन्द्र जडेजा ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा। उमेश यादव ने 3 विकेट झटके।

हालांकि मैच में टीम इंडिया को नुकसान भी हुआ। आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर चोट के बाद बाहर हो गए। दोनों काउंटी सलेक्ट टीम की तरफ से खेल रहे थे।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now