Create
Notifications

उमेश यादव ने अभ्यास मैच में की खतरनाक गेंदबाजी, इंग्लैंड के बल्लेबाज का शतक

Naveen Sharma

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन काउंटी सलेक्ट इलेवन ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 9 विकेट पर 220 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर काउंटी सलेक्ट इलेवन अभी 91 रनों से पीछे है। भारतीय टीम की पहली पारी 311 रनों पर समाप्त हुई।

दिन का खेल शुरू होते ही भारत का अंतिम विकेट जसप्रीत बुमराह के रूप में गिरा, जिन्होंने 5 रन बनाए और भारतीय टीम की पहली पारी 311 रनों पर सिमट गई। क्रैग मिल्स ने काउंटी सलेक्ट इलेवन के लिए 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा लिंडन जेम्स ने 2 और पैटरसन वाईट को भी 2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए काउंटी सलेक्ट की शुरुआत भी खराब रही। जैक लिब्बी महज 12 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद रोबर्ट येटस और वॉशिंटन सुंदर भी 1-1 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ समय बाद एक विकेट विकेट गिरने से कुल स्कोर 56/4 हो गया और यह सिलसिला रुका नहीं लेकिन ओपनर बल्लेबाज हसीब हमीद एक छोर पर खड़े रहे और रन बनाते गए।

लिंडन जेम्स (27) ने कुछ समय तक हसीब का साथ दिया और वे टीम का स्कोर 200 के करीब लेकर जाने में सफल रहे। इस दौरान हसीब ने अपना शतक पूरा कर लिया। हालांकि शतकीय पारी के बाद वह ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और 112 रन बनाकर चलते बने। दिन का खेल खत्म होने तक काउंटी सलेक्ट ने 9 विकेट पर 220 रन बनाए।

भारतीय टीम के लिए उमेश यादव ने नई गेंद के साथ बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उमेश यादव ने शुरुआत में ही काउंटी सलेक्ट इलेवन को झटके दिए। उन्होंने 3 खिलाड़ियों को आउट किया।उनके अलावा मोहम्मद सिराज, बुमराह, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर ने भी 1-1 विकेट चटकाया।

हसीब हमीद की बल्लेबाजी देखने लायक रही और काउंटी सलेक्ट इलेवन की बैटिंग भी उनके इर्द गिर्द घूमती रही। सबसे अहम बात तो यह है कि हसीब को आज ही भारत के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इस शतक से उन्होंने आगामी टेस्ट सीरीज की प्लेइंग इलेवन में आने का दावा भी ठोक दिया है। इससे पहले भी हमीद भारतीय टीम के खिलाफ खेले हैं।

साल 2016 में जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी, उस समय हमीद इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने वहां डेब्यू किया था। एक बार फिर से उनके सामने अब भारतीय टीम होगी और वह अपने कौशल का प्रदर्शन करना चाहेंगे। पांच साल में हमीद ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...