कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज महिला टीम के हेड कोच बने

Nitesh
कर्टनी वॉल्श
कर्टनी वॉल्श

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को वेस्टइंडीज महिला टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। उनके कोच बनने का ऐलान नेशनल गर्वनिंग बॉडी ने किया। 57 वर्षीय कर्टनी वॉल्श 2022 तक वेस्टइंडीज महिला टीम के कोच रहेंगे और इस दौरान वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप में टीम उनकी कोचिंग में खेलती हुई नजर आएगी।

कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज थे। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कैरेबियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वॉल्श के नाम 132 टेस्ट मैचों में 519 विकेट हैं। इससे पहले भी वो शॉर्ट टर्म कॉन्ट्रैक्ट पर वेस्टइंडीज महिला टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान काम कर चुके हैं।

कोच नियुक्त किए जाने के बाद कर्टनी वॉल्श ने कहा, ये मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण काम है और मैं हमेशा से ही वेस्टइंडीज टीम के लिए काम करना चाहता था और उनके गेम को आगे बढ़ाने में मदद करना चाहता था। मैं अपने पूरे अनुभव का प्रयोग करुंगा और मुझे जो भी जानकारी है उसकी मदद से टीम में एक विनिंग कल्चर लाने की कोशिश करुंगा।"

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब टीम में ग्लेन मैक्सवेल की जगह नहीं बनती - ब्रैड हॉग

कर्टनी वॉल्श ने आगे कहा, वेस्टइंडीज टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और ये मेरी ड्यूटी रहेगी कि महिला टीम अपने गेम को डेवलप करे और निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करे।

कर्टनी वॉल्श वर्ल्ड क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक हैं

आपको बता दें कि कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज के काफी बड़े खिलाड़ी रहे हैं। उनके पास अनुभव की कमी नहीं है। वर्ल्ड क्रिकेट के महान गेंदबाजों में उनका नाम लिया जाता है। इससे पहले वो बांग्लादेश टीम के असिस्टेंट कोच भी रह चुके हैं और वेस्टइंडीज के चयनकर्ता भी रह चुके हैं।

वेस्टइंडीज महिला टीम की अगर बात करें तो उनकी टीम का प्रदर्शन हाल के दिनों में ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 5-0 से हार का सामना करना पड़ा। एक भी मैच कैरेबियाई टीम नहीं जीत पाई।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 - एम एस धोनी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now