Create

यूएई ने अहम टूर्नामेंट से पहले बदला अपना टी20 कप्‍तान

सी रिजवान एशिया कप क्‍वालीफायर में यूएई की कप्‍तानी करेंगे
सी रिजवान एशिया कप क्‍वालीफायर में यूएई की कप्‍तानी करेंगे
Vivek Goel

यूएई (UAE Cricket team) ने सी रिजवान (CP Rizwan) को अपना नया टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बनाया है। मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज कप्‍तानी में बाएं हाथ के स्पिनर अहमद रजा (Ahmed Raza) की जगह लेंगे। रजा वनडे में टीम की कप्‍तानी करना जारी रखेंगे।

सी रिजवान कप्‍तान के तौर पर एशिया कप क्‍वालीफायर में हिस्‍सा लेंगे, जो अल अमीरात में 20 से 24 अगस्‍त तक आयोजित होगा। इस क्‍वालीफायर में यूएई सहित चार टीमें हिस्‍सा लेंगी। इसका विजेता प्रमुख टूर्नामेंट में पूर्ण सदस्‍यों अफगानिस्‍तान, बांग्‍लादेश, भारत, पाकिस्‍तान और श्रीलंका से जुड़ेगा। फिर 27 अगस्‍त से एशिया कप शुरू होगा।

यूएई ने विज्ञप्ति के जरिये एशिया कप क्‍वालीफायर के स्‍क्‍वाड की घोषणा की और स्पिलिट कप्‍तानी के अपने फैसले के बारे में जानकारी दी। विज्ञप्ति में बताया गया कि चयन समिति ने हाल ही में टीम के वनडे प्रदर्शन की समीक्षा की और फैसला लिया कि एक प्रारूप पर ध्‍यान रखने के लिए कप्‍तानों की नियुक्ति की जाए।

बता दें कि अहमद रजा टी20 इंटरनेशनल में यूएई के सबसे कामयाब कप्‍तान हैं। टीम ने उनके नेतृत्‍व में 27 मुकाबले खेले, जिसमें 18 जीत दर्ज की। फरवरी में अल अमीरात में रजा के नेतृत्‍व में यूएई ने क्‍वालीफायर ए जीतकर टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी जगह सुरक्षित की।

यूएई की उस टूर्नामेंट के फाइनल में जीत आयरलैंड पर टी20 इंटरनेशनल मैच में लगातार पांचवीं जीत थी। रजा की जगह लेने वाले रिजवान ने अब तक केवल सात टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें उन्‍होंने 16.66 की औसत और 101.01 के स्‍ट्राइक रेट से 100 रन बनाए हैं। वह पिछले 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में यूएई एकादश का हिस्‍सा नहीं रहे और अक्‍टूबर 2021 में उन्‍होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था।

एशिया कप क्‍वालीफायर के लिए यूएई की टीम: सी रिजवान (कप्‍तान), चिराग सूरी, मोहम्‍मद वसीम, वृत्‍य अरविंद, बेसिल हमीद, अहमद रजा, रोहन मुस्‍तफा, काशिफ दौड़, कार्तिक मयप्‍पन, जहूर खान, जावर फरीद, आलीशान शराफु, साबिर अली, आर्यन लाकरा, सुल्‍तान अहमद, जुनैद सिद्दकी और फहाद नवाज।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...