क्रिकेट

CPL 18: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट किट्स और नेविस को 6 विकेट से हराया

क्रिस गेल ने खेली 86 रनों की शानदार पारी

गयाना अमेजन वॉरियर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग के दूसरे मुकाबले में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियॉट्स टीम को 6 विकेट से मात देते हुए टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। सेंट किट्स और नेविस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 अोवरों में कप्तान क्रिस गेल की 86 रनों की पारी की बदौलत 146-5 का स्कोर खड़ा किया। रनों का पीछा करने उतरी गयाना की टीम ने 16.3 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। शिमरोन हेटमायर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गयाना अमेजन वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। सेंट किट्स की टीम ने सलामी बल्लेबाज एविन लेविस (1) का विकेट 15 रन के स्कोर पर गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान क्रिस गेल ने टॉम कूपर (15) के साथ मिलकर 61 रनों की साझेदारी की। गेल ने 65 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज तूफानी पारी नहीं खेल पाया, जिसकी वजह से उनकी टीम विशाल स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। बड़े शॉट खेलने के लिए मशहूर बेन कटिंग (15) और कार्लोस ब्रैथवेट (5*) भी कुछ खास नहीं कर पाए, जिसकी वजह से सेंट किट्स की टीम सिर्फ 146 रन ही बना पाई। गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए कीमो पॉल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी गयाना की टीम की शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही। उन्होंने 24 रनों तक चैडविक वॉल्टन (9), ल्यूक रोंकी (0) और कप्तान शोएब मलिक (14) का विकेट गंवा दिया था। हालांकि इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने पहले जेसन मोहम्मद (16) के साथ मिलकर 62 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा और अंत में क्रिस ग्रीन (23*) के साथ भी 62 रनों की साझेदारी की और टीम को 16.3 ओवरों में 6 विकेट से शानदार जीत दिलाई। हेटमायर ने 45 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 79 रनों की नाबाद पारी खेली। सेंट किट्स और नेविस के लिए शैल्डन कॉटरेल और संदीप लामिचाने ने दो-दो विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर:


सेंट किट्स और नेविस: 146-5


गयाना अमेजन वॉरियर्स: 148-4